बिहार

bihar

Buxar News: बिगड़ती विधि व्यवस्था पर DIG सख्त, कहा- 'लापरवाह थानेदार नहीं करेंगे थानेदारी'

By

Published : Mar 23, 2023, 6:40 PM IST

बक्सर के बिगड़ती विधि व्यवस्था पर सख्त डीआईजी (DIG Strict on falling law and order in Buxar) दिखे. उन्होंने कहा कि लापरवाह थानेदार थानेदारी नहीं करेंगे. अप्रैल माह में विधिवत समीक्षा करूंगा, लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई होगी. डीआईजी नवीनचंद्र झा के अचानक बक्सर पहुंचने से पुलिस अधिकारियों में हड़कम्प मच गया.

Etv Bharat
Etv Bharat

बक्सर में गिरती कानून व्यवस्था पर डीआईजी सख्त

बक्सर: बिहार के बक्सर में बिगड़ती विधि व्यवस्था की समीक्षा करने अचानक बक्सर डीआईजी नवीनचंद्र झा एसपी कार्यलय पहुंच (DIG Naveen Chandra Jha reached Buxar) गए. इस तरह उनके आ धमकने से अधिकारियों में हड़कंप मच गया. उन्होंने पुलिस अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई. इस दौरान लापरवाह अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि रामनवमी, चैती छठ, रमजान के दौरान सभी डीएसपी से लेकर थानेदार तक अलर्ट रहे, जिसके भी इलाके में शांति भंग हुई, उसकी खैर नहीं. अप्रैल महीने में फिर आऊंगा और विधिवत समीक्षा करूंगा.

ये भी पढ़ेंः Buxar News: बक्सर में अपराधियों की आई शामत, प्रभारी एसपी ने दिखाई हनक

मुख्यालय डीएसपी के आवास में भी चोरों ने किया हाथ साफ:आम लोगों की सुरक्षा की गारंटी देने वाली बक्सर पुलिस खुद ही असुरक्षित है. आलम यह है कि आम लोगों के घरों पर हाथ साफ करने वाले चोरों का मनोबल इतना बढ़ा हुआ है कि, डीएसपी मुख्यालय के घर से ही इन्वर्टर की चोरी हो गई. हालांकि, पुलिस ने इंवर्टर 3 घंटे के अंदर बरामद कर 3 चोरों को गिरफ्तार कर लिया. वहीं मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बोक्सा गांव में फरवरी माह में ही चोरी की घटना होने के बाद भी पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लेने के बाद उसे छोड़ दिया. जिसके बाद लोगों में आक्रोश है.

डीआईजी के तेवर से सहमे अधिकारी : बैठक के दौरान डीआईजी नवीनचंद्र झा से जब सवाल पूछा कि यह कैसी पुलिसिंग है, जहां डीएसपी मुख्यालय के घर में चोरी हो जाती है और पुलिस तीन घण्टे में चोर को समान के साथ गिरफ्तार कर लिया जाता है, लेकिन आम आदमी ऐसे मामलों में महीनों कार्यालय का चक्कर लगाता है. जांच के आधार पर पुलिस एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर उसे छोड़ देती है, तो लोग सुरक्षित कैसे रहेंगे. इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि मुझे इस बात की जानकारी नहीं थी. जिस थानेदार ने हिरासत में लेकर संदिग्ध को छोड़ दिया. वह थानेदार, थानेदारी के लायक नहीं है.

अप्रैल में फिर आएंगे डीआईजीः डीआईजी नवीन चंद्र झा ने कहा कि अप्रैल माह में आऊंगा, तो हत्या, बलात्कर, चोरी, समेत जितने भी आपराधिक मामले हैं. उसकी समीक्षा करने के साथ ही लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई करूंगा. जनवरी माह से लेकर अब तक जिले में दो गैंगरेप, एक रेप 2 हत्या 5 गोलीबारी, 6 चोरी, 3 लूट समेत दर्जनों वारदात हुए हैं. आलम यह है कि गांव-गांव में हीरोइन का कारोबार हो रहा है. इसको लेकर डीआईजी ने सख्त हिदायत देते हुए कार्य में सुधार करने का निर्देश दिया है.

"रामनवमी, चैती छठ, रमजान के दौरान सभी डीएसपी से लेकर थानेदार तक अलर्ट रहे, जिसके भी इलाके में शांति भंग हुई, उसकी खैर नहीं. अप्रैल महीने में फिर आऊंगा और विधिवत समीक्षा करूंगा. जिस थानेदार ने हिरासत में लेकर संदिग्ध को छोड़ दिया. वह थानेदार, थानेदारी के लायक नहीं है" -नवीनचंद्र झा, डीआईजी

ABOUT THE AUTHOR

...view details