बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बक्सर: अश्विनी कुमार चौबे से ज्यादा संपत्ति उनकी पत्नी के पास, मैदान में अनिल कुमार हैं सबसे अमीर

बक्सर के सभी पार्टी उम्मीदवारों में जनतांत्रिक विकास पार्टी के प्रत्याशी अनिल कुमार सबसे अमीर हैं. वहीं, एनडीए प्रत्याशी अश्विनी कुमार चौबे से ज्यादा संपत्ति उनकी पत्नी के पास है.

By

Published : Apr 27, 2019, 3:28 PM IST

अश्विनी कुमार चौबे

बक्सर: लोकसभा चुनाव में बक्सर के सभी पार्टी उम्मीदवारों में जनतांत्रिक विकास पार्टी के प्रत्याशी अनिल कुमार सबसे अमीर हैं. वहीं, एनडीए प्रत्याशी अश्विनी कुमार चौबे से ज्यादा संपत्ति उनके पत्नी के पास है. प्रत्याशियों ने यह जानकारी नामांकन के लिए शपथ पत्र में दिए हैं.

अश्विनी कुमार चौबे से अमीर उनकी पत्नी
एनडीए उम्मीदवार अश्विनी कुमार चौबे के पास कुल 1 करोड़ 93 लाख 27 हजार 27 रुपये की संपत्ति है. इनके पास 1 करोड़ 14 लाख 19 हजार 497 रुपये की सिर्फ चल संपत्ति है. इसके साथ ही भागलपुर में एक आवासीय भवन भी है. वहीं, चौबे के पत्नी के पास 2 करोड़ 8 लाख 56 हजार 855 रुपये की संपत्ति है. पटना में उनके पत्नी के नाम एक फ्लैट भी है. अश्विनी कुमार चौबे ने पीयू से प्राणी विज्ञान में स्नातक की डिग्री ली है.

जगदानंद सिंह के पास 18 हजार रुपये कैश
महागठबंधन प्रत्याशी जगदानंद सिंह के पास कुल 2 लाख 82 हजार 792 रुपये की संपत्ति है. 18 हजार रुपये नकदी लेकर मैदान में उतरे हैं. इसके साथ ही उनके पास एक पुरानी कार और 8 एकड़ जमीन के मालिक हैं. वहीं, उनके पत्नी के पास 2 लाख 45 हजार 810 रुपये की संपत्ति है. दो एकड़ जमीन भी उनके पत्नी के नाम पर है. इसके साथ ही परिवार के अन्य सदस्यों के नाम पर एकड़ जमीन है.

बक्सर प्रत्याशी

अनिल कुमार हैं सबसे अमीर प्रत्याशी
बक्सर से जनतांत्रिक विकास पार्टी के उम्मीदवार अनिल कुमार चुनाव लड़ रहे हैं. अनिल कुमार बक्सर से सबसे अमीर प्रत्याशी है. इनके पास कुल 15 करोड़ 78 लाख 73 हजार 857 रुपये की संपत्ति है. 11 लाख 23 हजार 650 रुपये नकदी लेकर ही वह चुनावी मैदान में उतरे हैं. वहीं, उनके पत्नी के नाम 44 लाख 97 हजार 226 रुपये की संपत्ति है. इसके साथ उनकी पत्नी के पास भी 8 लाख 87 हजार 439 रुपये नकदी है. अनिल कुमार के नाम पर पटना और दिल्ली में कई अचल संपत्ति है. इनके खिलाफ कई मामले भी दर्ज है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details