बिहार

bihar

By

Published : Mar 12, 2020, 5:45 PM IST

ETV Bharat / state

बक्सर: रामायण एक्सप्रेस के स्वागत की तैयारियां पूरी, अश्विनी चौबे रहेंगे मौजूद

आईआरसीटीसी की रामायण एक्सप्रेस शुक्रवार को बक्सर पहुंचेगी. भारत दर्शन यात्रा के तहत कुल 400 पर्यटक बक्सर में भगवान राम से जुड़े स्थलों का दर्शन करेंगे.

रामायण एक्सप्रेस(फाइल फोटो)
रामायण एक्सप्रेस(फाइल फोटो)

बक्सर:आईआरसीटीसी ने भारत दर्शन पैकेज के तहत भगवान राम से जुड़े तीर्थस्थानों के दर्शन कराने वाली 'रामायण एक्सप्रेस' की शुरुआत की थी. ये ट्रेन शुक्रवार को बक्सर पहुंचेगी. जानकारी के मुताबिक इस ट्रेन पर सवार होकर 400 पर्यटक सुबह 9 बजे बक्सर पहुंचेंगे. जहां केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे उनका स्वागत करेंगे.

बक्सर में रामभक्तों का कार्यक्रम

मिली जानकारी के अनुसार बक्सर आने वाले पर्यटक रामरेखा घाट पहुंचकर पहले गंगा स्नान करेंगे. उसके बाद वामन भगवान का मंदिर, नाथ बाबा का मंदिर, नौलखा मंदिर, कवलदह पोखर, किला मैदान, वेदशीर ऋषि के आश्रम, रामेश्वर मंदिर भ्रमण करने के बाद बसाव मठिया में भोजन करने के बाद सभी पर्यटक रघुनाथपुर के लिए प्रस्थान करेंगे.

देखें पूरी रिपोर्ट

जिलाधिकारी ने दी जानकारी

पर्यटकों के आगमन को लेकर जिलाधिकारी अमन समीर ने बताया कि आने वाले पर्यटकों के लिए 6 पॉइंट बनाया गया है. जहां पर्यटक जाएंगे. वहां पहले से एक मजिस्ट्रेट के साथ सुरक्षाकर्मी और सफाईकर्मी पहले से मौजूद रहेंगे. आने वाले तमाम पर्यटकों का बक्सर स्टेशन पर ही स्वागत किया जाएगा. देर शाम 5 बजे सभी रघुनाथपुर के लिए प्रस्थान कर जाएंगे.

अमन समीर, जिलापदाधिकारी

अलर्ट पर है जिला प्रशासन

बता दें कि पर्यटकों के आगमन को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है. प्रशासन की ओर से तमाम धार्मिक स्थलों की साफ-सफाई से लेकर, रंग रोगन का काम, स्वच्छ भारत अभियान के मैसेज पर्यटकों में देने का प्रयास किया गया है. वहीं, यात्रा कराने वाली रेलवे की नई रामायण एक्सप्रेस के डब्बों में पहले से ही भजन और बाहरी-आंतरिक साज-सजावट की व्यवस्था कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details