बिहार

bihar

ETV Bharat / state

औरंगाबाद: 2 कुख्यात नक्सली गिरफ्तार, बड़ी घटना को देने वाले थे अंजाम

एसपी ने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ धर-पकड़ अभियान जारी रहेगा. नक्सलियों के कारण क्षेत्र में काफी अशांति रहती है. नक्सली इलाके के विकास के बाधक है. इसलिए इनके खिलाफ अभियान जारी रहेगा. अगर नक्सली बचना चाहते हैं तो खुद को सरेंडर कर, समाज की मुख्यधारा में जुड़ जाएं.

By

Published : Sep 21, 2019, 1:55 PM IST

2 कुख्यात नक्सली गिरफ्तार

औरंगाबाद: जिला पुलिस, सीआरपीएफ और एसटीएफ की टीम की संयुक्त छापेमारी में दो कुख्यात नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार नक्सलियों की पहचान देव थाना अंतर्गत मंझौली गांव निवासी सियाराम यादव और हसपुरा थाना क्षेत्र निवासी पप्पू यादव के रुप में हुई.

बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे
बताया जाता है कि गिरफ्तार नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में दलेल बीघा इलाके में आ रहे थे. इस दौरान जिला पुलिस कप्तान दीपक वर्णवाल को मामले की भनक लगी. जिसके बाद एसपी ने आनन-फनन में एसपी अभियान राजेश कुमार सिंह के नेतृत्व में सीआरपीएफ 153 वाहिनी के सहायक कमांडेंट श्रवण कुमार और एसटीएफ आंजन प्रभारी सम्राट कुमार को छापेमारी का दिशा-निर्देश दिया. जिसके बाद पुलिस ने दलेल बीघा क्षेत्र के आजम नहर के पास रास्ते की घेराबंदी कर दोनों कुख्यातों को धर-दबोचा.

बरामद पोस्टर

भय फैलाने की मिली थी जिम्मेदारी
गिरफ्तार नक्सलियों ने बताया कि उनका काम इलाके में पोस्टर चिपकाने एवं नक्सली गतिविधि को बढ़ाने का था. उन्होंने बताया कि पुलिस के लगातार दबिश और गिरफ्तारी के कारण क्षेत्र से नक्सली का खौफ समाप्त होते जा रहा था. जिसको लेकर संगठन ने नक्सलियों का भय इलाके में फैलाने के लिए पोस्टर चिपका कर क्षेत्र में खौफ फैलाने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी थी.

गिरफ्तार नक्सली के साथ एसपी

जारी रहेगा अभियान- एसपी
एसपी ने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ धर-पकड़ अभियान जारी रहेगा. नक्सलियों के कारण क्षेत्र में काफी अशांति रहती है. नक्सली इलाके के विकास के बाधक है. इसलिए इनके खिलाफ अभियान जारी रहेगा. अगर नक्सली बचना चाहते हैं तो खुद को सरेंडर कर, समाज की मुख्यधारा में जुड़ जाएं.

औरंगाबाद से 2 कुख्यात नक्सली गिरफ्तार

102 नक्सली पोस्टर और बैनर बरामद
इस बाबत जिला एसपी दीपक वर्णवाल ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली के पास से पुलिस ने चोरी की एक बाइक, 1 मोबाइल, 102 नक्सली पोस्टर और 2 नक्सली बैनर बरामद किया गया है. एसपी ने बताया कि कि गिरफ्तार नक्सली पर जिले के विभिन्न थानों में कई संगीन मामले दर्ज है. पुलिस इन दोनों कुख्यातों को काफी दिनों से सरगर्मी से तलाश कर रही थी. फिलहाल पुलिस गिरफ्तार दोनों नक्सलियों से पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details