बिहार

bihar

ETV Bharat / state

औरंगाबाद: शिक्षा में सुधार को लेकर RLSP ने निकाला मशाल जुलूस

शिक्षा में सुधार को लेकर रालोसपा पूरे राज्य में शिक्षा सुधार आंदोलन चला रही है. इस अभियान के तहत गुरुवार को औरंगाबाद में मशाल जुलूस का आयोजन किया गया. जुलूस के दौरान कार्यकर्ताओं ने शिक्षा सुधार के नारे लगाए.

By

Published : Sep 11, 2020, 2:21 PM IST

Torch procession
मशाल जुलूस

औरंगाबाद:बिहार चुनाव में शिक्षा को मुद्दा बनाने को लेकर पिछले 3 सालों से राष्ट्रीय लोक समता पार्टी की ओर से लगातार कोशिश की जा रही है. जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आता जा रहा है पार्टी में एक बार फिर से इस मुद्दे को चुनावी मुद्दा बनाने की कोशिश हो रही है. इसी कड़ी में गुरुवार को कार्यकर्ताओं ने गुरुवार की शाम को मशाल जुलूस का आयोजन किया.

मशाल जुलूस का आयोजन
पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा के साप्ताहिक कार्यक्रम शिक्षा में सुधार बटन दबाने का पहला आधार कार्यक्रम के तहत गुरुवार को बारुण प्रखंड में ब्लॉक मोड़ से भीमराव अम्बेडकर चौक तक मशाल जुलूस निकाला गया. इसकी शुरुआत भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन और बिहार लेनिन जगदेव प्रसाद को श्रद्धांजलि अर्पित कर की गई. साथ ही एक स्थानीय सेवानिवृत्त शिक्षक को सम्मानित कर उनसे संकल्प पत्र पढ़वाया गया. इस दौरान राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्ट्रीय युवा सचिव रणधीर सिंह ने कहा कि देश के नब्बे फीसदी गरीब छात्र पैसे के अभाव में अच्छी शिक्षा प्राप्त नहीं कर पाते हैं.

रालोसपा ने निकाला मशाल जुलूस

शिक्षा व्यवस्था को सुधार की जरूरत
रणधीर सिंह ने कहा कि छात्रों के लिए सरकारी स्कूलों की शिक्षा व्यवस्था को सुधारने की जरूरत है. जिनके लिए सरकारी स्कूलों में अच्छे शिक्षक और अच्छी शिक्षा व्यवस्था होनी चाहिए कि सारे गरीब के बच्चे भी वहां पढ़ सकें. उन्होंने कहा कि गरीबों के बच्चे पैसे के अभाव में प्राइवेट स्कूलों में नहीं पढ़ पाते हैं. ऐसे में उन्हे भी उच्च शिक्षा की सुविधा मुहैया कराई जाए. रणधीर सिंह ने बताया कि नवीनगर विधानसभा के हर पंचायत में फ्री में एक कंप्यूटर सेंटर का निर्माण करने की कोशिश की जा रही है. जहां हर बच्चे फ्री में कंप्यूटर की शिक्षा ले सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details