बिहार

bihar

कोरोना काल के बीच विधानसभा चुनाव की तैयारी जारी, DM ने बैठक कर अधिकारियों को दिए निर्देश

By

Published : Aug 12, 2020, 4:21 PM IST

बिहार राज्य निर्वाचन आयोग ने निर्देश जारी करते हुए बताया है कि गृह विभाग और स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों का पालन करते हुए सभी जिलों में चुनाव करया जाएगा. जिसको लेकर औरंगाबाद में जिलाधिकारी ने अपने स्तर से तैयारी तेज कर दी है.

Meeting on preparations for the upcoming assembly elections
आसन्न विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक

औरंगाबाद:कोरोना काल के बीच औरंगाबाद जिला प्रशासन अब पूरी तरह से विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गया है. ईवीएम और वीवीपैट मशीनों की जांच प्रक्रिया पूरी कर लेने के बाद प्रशिक्षण कोषांग की तरफ से बुधवार को सभी कोषांगों के वरीय अधिकारियों, नोडल अधिकारियों और सहयोगी अधिकारियों को प्रशिक्षित किया गया.

आसन्न विधानसभा चुनाव की तैयारी
जिले के डीएम सौरभ जोरवाल ने बताया कि जहां वोटिंग मशीनों को कनेक्ट करने की प्रैक्टिकल जानकारी दी गई है. वहीं, वोटिंग से जुड़े तमाम शंकाओं का समाधान भी बताया गया है. उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर की जा रही सभी तैयारियों को ससमय पूरा कर लिया जायेगा. इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में जिला अधिकारी सौरभ जोरवाल, उप विकास आयुक्त अंशुल कुमार, अपर समाहर्ता आशीष कुमार सिन्हा, जिला पंचायती राज अधिकारी मुकेश कुमार सिन्हा, उप निर्वाचन अधिकारी जावेद इकबाल और सभी कोषांग के नोडल अधिकारी मौजूद रहे.

आसन्न विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक

चुनाव की तैयारी हुई तेज
राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश के अनुसार कोरोना संकट की इस स्थिति में भले ही बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर अभी कोई घोषणा नहीं हुई है. लेकिन राज्य निर्वाचन आयोग ने चुनाव की घोषणा कर दी है. बिहार राज्य निर्वाचन आयोग ने निर्देश जारी करते हुए जिला परिषद के अध्यक्ष, प्रमुख, उपप्रमुख, सरपंच, उपमुखिया चुनाव की घोषणा कर दी है. कोरोना के प्रभाव को देखते हुए यह चुनाव काफी चुनौतीपूर्ण माना जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details