बिहार

bihar

ETV Bharat / state

औरंगाबाद: दाउदनगर सब्जी मंडी में लगी आग, 100 से अधिक दुकानें जलकर राख

सब्जी विक्रेता का कहना है कि सभी दुकानदार अपनी दुकान से सब्जी बेचकर 4 बजे ही घर चले गए थे. न तो वहां कोई बिजली की व्यवस्था है और न ही कोई वहां दीया-बत्ती जलाता है. ऐसे में आग कैसे लगी?

By

Published : May 27, 2020, 2:12 PM IST

आग
आग

औरंगाबाद: जिले के दाउदनगर शहर के मेन रोड पटना कैनाल के पास बने सब्जी मंडी में मंगलवार की रात आग लग गई. जिसके कारण मंडी में मौजूद लगभग 100 से अधिक दुकानें जलकर राख हो गईं. इस अग्निकांड में फुटपाथी सब्जी विक्रेताओं को भारी नुकसान हुआ है. इस घटना के बाद वे काफी परेशान हैं.

सब्जी मंडी की 100 दुकानें जलकर खाक
दाऊदनगर मेन रोड के नहर पुल के पास शहर के सबसे बड़ी सब्जी मंडी में आग लग गई. जिसके कारण सौ से अधिक फुटपाथी दुकानें जलकर राख हो गईं. यह घटना मंगलवार की रात की है. सब्जी मंडी में लोग अपनी सब्जियां छोड़ कर शाम को घर चले जाते हैं. चश्मदीदों के मुताबिक मंडी में अचानक आग लगी.

मौके पर मौजूद लोग

धू-धूकर लपटें उठने लगी तो आसपास रहने वाले लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. जिसके करीब आधे घंटे बाद दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची. आग बुझाते-बुझाते मंडी की लगभग सभी दुकानें जलकर राख हो गईं. वहां 25 से 30 ठेले भी लगे हुए थे, वो भी पूरी तरह से जल गए. ठेले में लगे टायर और ट्यूब में आग लगने से आग ने और तेजी पकड़ ली.

दुकानें जलकर राख

आग लगने के कारणों का पता नहीं
सब्जी मंडी के दुकानदार नगीना तिवारी ने बताया कि 2 दिन पहले से दाउदनगर पुलिस बार-बार कह रही थी कि 11:00 से 4:00 बजे ही दुकान खोलना है. जिसके कारण सभी दुकानदार अपनी दुकान से सब्जी बेचकर 4 बजे ही घर चले गए थे. न तो वहां कोई बिजली की व्यवस्था है और न ही कोई वहां दीया-बत्ती जलाता है. ऐसे में आग कैसे लगी? दुकानदारों का कहना है कि असामाजिक तत्वों ने वहां आग लगाई.

सब्जी विक्रेता हुए निराश
इस घटना के बाद सब्जी विक्रेता का काफी हताश नजर आ रहे हैं. उनका कहना है कि इस लॉकडाउन में जो भी जीविकोपार्जन का एक साधन था वो भी खत्म हो गया. अब क्या करेंगे? उनका कहना है कि अब उनके पास पूंजी भी नहीं है. ऐसे में कोई दूसरा काम भी कैसे शुरू करेेंगे. उनकी मांग है कि सरकार उन्हें मुआवजा दे. ताकि वो परिवार का भरण-पोषण कर सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details