बिहार

bihar

औरंगाबाद में दर्दनाक हादसाः किसान के ऊपर 440 वोल्ट का तार टूटकर गिरने से मौत

By

Published : Nov 11, 2022, 8:11 PM IST

बिहार के औरंगाबाद में बिजली विभाग की लापरवाही (Negligence Of Electricity Department) से लगातार किसानों की मौत हो रही है. ताजा मामला शुक्रवार का है, जहां एक और किसान की बिजली के करंट की चपेट में आने से मौत हो गई. पढें पूरी खबर...

औरंगाबाद में करंट लगने से किसान की मौत के बाद अस्पताल में परिजनों की भीड़
औरंगाबाद में करंट लगने से किसान की मौत के बाद अस्पताल में परिजनों की भीड़

औरंगाबादःबिहार के औरंगाबाद में इन दिनों बिजली विभाग की लापरवाही से हर दिन किसी न किसी की मौत (Farmer Died In Aurangabad) हो रही है. ज्यादातर इसमें किसानों की जान जा रही है. ताजा मामला ओबरा थाना क्षेत्र के पश्चिमी गंज का है. 50 वर्षीय किसान लक्ष्मण सिंह पर बिजली का तार टूटकर गिर गया, जिससे किसान की मौत हो गई. लक्ष्मण सिंह की मौत के बाद से परिजनों में कोहराम मच गया है. लोग बिजली विभाग को घटना का जिम्मेदार बता रहे हैं. लोगों ने मामले में कार्रवाई की मांग की है.

यह भी पढेंःऔरंगाबादः खेत में पानी देखने गए किसान के ऊपर गिरा हाई टेंशन बिजली तार, मौके पर मौत

गांव की तरफ घूमने जा रहा थाःऔरंगाबाद में करंट लगने से किसान की मौत से गांव में मातमी सन्नाटा पसरा है. लोगों ने बताया कि लक्ष्मण सिंह बिजली विभाग की लापरवाही का भेंट चढ़ गया. जानकारी के अनुसार मृतक अपने घर से गांव की तरफ जा रहे था. तभी उसके ऊपर 440 वोल्ट का तार टूटकर गिर गया, जिसके चपेट में आने से गंभीर रूप से झुलस गए. आनन फानन में परिजनों ने अस्पताल लाया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

बच्चों का पालन पोषण कैसे होगा? :मृतक अपने पीछे 3 बच्चों को छोड़ गए हैं. मौत की खबर सुनते ही परिजन अस्पताल में ही दहाड़ मारकर रोने-बिलखने लगे. परिजनों ने मौत की खबर पुलिस को दी. घटना के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. मृतक की पत्नी का कहना है कि अब 3 बच्चों का पालन पोषण कैसे होगा? उन्होंने तत्काल प्रशासन से मुआवजा देने की मांग की है.

'' करंट से एक किसान की मौत की सूचना मिली है. सूचना के बाद पुलिस अस्पताल पहुंच कागजी प्रक्रिया पूरी कर शव को पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया है. जांच कर कार्रवाई की जा रही है.''पंकज सैनी, थाना प्रभारी, ओबरा

ABOUT THE AUTHOR

...view details