बिहार

bihar

कोरोना को लेकर DM ने बुलाई समीक्षा बैठक, जारी किए कई आदेश

By

Published : Aug 5, 2020, 9:35 PM IST

औरंगाबाद में कोविड-19 के संक्रमण से रोकथाम के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक की गई. इस दौरान अधिकारियों को कई आदेश जारी किए गए.

aurangabad
aurangabad

औरंगाबाद: जिले में कोरोना वायरस से बचाव और रोकथाम के साथ-साथ लॉकडाउन को सफल बनाने के उद्देश्य से डीएम सौरभ जोरवाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक बुलाई. इस दौरान डीएम ने सभी को कई जरूरी निर्देश दिए.

जारी किए कई निर्देश
इस बैठक में डीएम सौरभ जोरवाल ने सभी दंडाधिकारियों को कंटेनमेंट जोन पर ध्यान केंद्रित करते हुए सभी उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध आपदा अधिनियम के तहत दंडात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए. साथ ही डीएम ने कहा कि सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को रैपिड एंटीजन कीट के माध्यम से हर प्रखंड में प्रतिदिन कम से कम 80 टेस्ट कराने, रैपिड एंटीजन टेस्ट में नेगेटिव आए व्यक्तियों में से प्रत्येक प्रखंड में से 10 लोगों की टेस्टिंग आरटी पीसीआर के माध्यम से भी कराई जाय. उन्होंने कहा कि आरटी पीसीआर के माध्यम से जिले में प्रतिदिन कुल 125 टेस्टिंग की जानी है.

मास्क का प्रयोग जरूरी
जिला पदाधिकारी सौरभ जोरवाल ने जिला/अनुमंडल/प्रखंड /थाना स्तर पर शत-प्रतिशत मास्क का प्रयोग सुनिश्चित करने और 2 गज की सामाजिक दूरी कड़ाई से लागू कराने का निर्देश दिया. इसके लिए सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं थानाध्यक्ष को भ्रमणशील रहने और दोनों अनुमंडल पदाधिकारी को मॉनिटरिंग कर अनुपालन सुनिश्चित कराने एवं उल्लंघन करने वालों से जुर्माना वसूल करने का भी निर्देश दिया.

गौरतलब है कि इस बैठक में उप विकास आयुक्त, अंशुल कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी, डॉo प्रदीप कुमार, अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, पारुल प्रिया, गोपनीय शाखा प्रभारी, अमित कुमार सिंह, वरीय उप समाहर्ता, सुजीत कुमार एवं अन्य लोग उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details