बिहार

bihar

ETV Bharat / state

औरंगाबाद: DAV के 8 शिक्षकों ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ किया भूख हड़ताल

निष्कासित शिक्षक आलोक कुमार ने बताया कि डीएवी के रिजल्ट आउट होने के बाद उन्हें स्कूल से निष्कासित करने की सूचना दी गई. स्कूल प्रबंधन ने साजिश रचकर उन्हें स्कूल से बाहर निकाला है.

By

Published : Jul 3, 2019, 2:38 PM IST

हड़ताल पर शिक्षक

औरंगाबाद: जिले के दाउदनगर स्थित डीएवी स्कूल के शिक्षकों ने भूख हड़ताल कर दिया है. शिक्षकों का आरोप है कि स्कूल प्रबंधन लगातार अपनी मनमानी कर रहा है. बताया जा रहा है कि डीएवी स्कूल ने 8 शिक्षकों को बगैर सूचित किए उन्हें स्कूल से निष्किसित कर दिया. जिसको लेकर सभी शिक्षक स्कूल के बाहर भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं.

डीएवी के शिक्षकों ने किया भूख हड़ताल

'स्कूल प्रबंधन की साजिश'
निष्कासित शिक्षक आलोक कुमार ने बताया कि डीएवी के रिज्लट आउट होने के बाद उन्हें स्कूल से निष्कासित करने की सूचना दी गई. स्कूल प्रबंधन ने साजिश रचकर उन्हें स्कूल से बाहर निकाल दिया है. स्थिति ऐसी हो गई है कि अब पूरा परिवार सड़क पर आ गया है. दो वक्त की रोटी के लिए अब सोचना पड़ रहा है.

'कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर थे शिक्षक'
इस संबंध में प्राचार्य संतन प्रसाद सिंह ने बताया कि उनपर लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद हैं. दरअसल, इन शिक्षकों का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया था. हालांकि, इन सभी शिक्षकों को दूसरे विभाग में ट्रांसफर किया जाएगा. लेकिन, इससे पहले ही शिक्षकों ने हड़ताल शुरू कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details