बिहार

bihar

ETV Bharat / state

औरंगाबाद DM ने ईवीएम कोषांग का लिया जायजा, दिए कई अहम दिशा-निर्देश

डीएम और एसपी न प्रखंड परिसर में स्थित ईवीएम वेयर हाउस का भी निरीक्षण किया. इस दौरान डीएम ने सुरक्षा, रखरखाव और फायर सेफ्टी पर कई विस्तृत दिशा-निर्देश भी दिए.

By

Published : Jul 15, 2020, 4:16 AM IST

सौरभ जोरवाल, डीएम
सौरभ जोरवाल, डीएम

औरंगाबाद: बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिले में भी चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है. डीएम सौरभ जोरवाल ने इसको लेकर अधिकारियों के साथ एक बैठक भी की. इसके बाद डीएम ने एसपी पंकज कुमार के साथ ईवीएम कोषांग का दौरा भी किया और कई अहम निर्देश भी दिए.

'प्रथम स्तरीय जांच निरीक्षण'
डीएम सौरभ जोरवाल ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में उपयोग होने वाले वीवीपैट मशीन का प्रथम स्तरीय जांच का निरीक्षण किया गया. जिले में अब तक कुल 42 सौ लेट यूनिट, 3400 कंट्रोल यूनिट और 3500 वीवीपैट मशीन आ चुके हैं. वहीं, 1 जुलाई से चल रहे एफएलसी का कार्य 50% से अधिक पूर्ण किया जा चुका है.

'कार्य पर किया संतोष व्यक्त'
बता दें कि डीएम और एसपी न प्रखंड परिसर में स्थित ईवीएम वेयर हाउस का भी निरीक्षण किया. इस दौरान डीएम ने सुरक्षा, रखरखाव और फायर सेफ्टी पर कई विस्तृत दिशा-निर्देश भी दिए. मौके पर उप निर्वाचन पदाधिकारी जावेद इकबाल ने डीएम को बताया कि प्रखंड परिसर में ही वीवीपैट हाउस का कार्य प्रगति पर है. इसे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा.

सौरभ जोरवाल, डीएम

गौरतलब है कि एफएलसी के कार्य का संपादन ईसीआईएल की ओर से भेजे गए 10 अभियंताओं के नेतृत्व में किया जा रहा है. इस कार्य के लिए मास्टर ट्रेनर के रूप में जिले के प्रशिक्षित शिक्षकों को लगाया गया है. डीएम ने कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु एफएलसी में कार्य कर रहे हैं अभियंता और कर्मियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. उन्होंने ईवीएम कोषांग में मास्क और सैनिटाइजर को पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराने का निर्देश भी दिया. इसके अलावा ईवीएम कोषांग को रोजाना सेनेटाइज कराने का आदेश दिया.
निरीक्षण के दौरान ईवीएम कोषांग के नोडल पदाधिकारी मनोज कुमार, उप निर्वाचन पदाधिकारी जावेद इकबाल, जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी और अन्य कर्मी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details