बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बालू माफियाओं के खिलाफ प्रशासन सख्त, औरंगाबाद और रोहतास के DM ने बैठक कर बनाई खास रणनीति

सोन नदी में अवैध खनन और ओवरलोडिंग के खिलाफ एक साथ छापेमारी करने के लिए दोनों जिले के अधिकारियों के साथ रणनीति बनाई गई है. अब दोनों जिले के अधिकारी संयुक्त रूप से कार्रवाई करेंगे.

By

Published : Jul 25, 2019, 11:58 AM IST

औरंगाबाद

औरंगाबाद: एनजीटी की ओर से रोक होने के बाद भी सोन नदी में अवैध खनन जारी है. कई घटनाएं होने के बाद जागे प्रशासनिक अधिकारियों ने खनन और ओवरलोडिंग के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए बुधवार को हाई लेवल बैठक की.

बैठक में बनाई गई रणनीति
बुधवार को औरंगाबाद डीएम राहुल रंजन महिवाल और रोहतास डीएम पंकज दीक्षित ने जिले के सभागार में संयुक्त बैठक की. इसमें खनन और ओवरलोडिंग के खिलाफ कार्रवाई के लिए रणनीति बनाई गई. बैठक में दोनों जिले के खनन पदाधिकारी, औरंगाबाद एसपी दीपक बरनवाल, रोहतास एसपी सत्यवीर सिंह, एसडीओ प्रदीप कुमार सिंह, एसडीपीओ अनूप कुमार, जिला परिवहन पदाधिकारी अनिल कुमार सिन्हा और एसपी अभियान राजेश कुमार सिंह मौजूद रहे.

हाई लेवल बैठक

क्या बोले डीएम
औरंगाबाद जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल ने बताया कि सोन नदी में अवैध खनन और ओवरलोडिंग के खिलाफ एक साथ छापेमारी करने के लिए दोनों जिले के अधिकारियों के साथ रणनीति बनाई गई है. अब दोनों जिले के अधिकारी संयुक्त रूप से कार्रवाई करेंगे. औरंगाबाद जिले के बारुण और रोहतास जिले के देहरी में चेक पोस्ट बनाया गया है. जहां ट्रकों की जांच की जाएगी. अवैध खनन कर रहे अन्य वाहनों की जब्ती की जाएगी. दोनों जिलों के अधिकारियों का व्हाट्सएप्प ग्रुप बनाया जाएगा. जिससे कार्रवाई करने में सहूलियत मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details