बिहार

bihar

ETV Bharat / state

वशिष्ठ नारायण सिंह के नाम पर होना है ब्रिज का नामाकरण, भाई बोले- अब तक नहीं है कोई सूचना

कोईलवर सोन नदी पर बन रहा नया सिक्स लेन पुल का एक लेन(बायां लेन) लगभग बनकर तैयार हो गया है. जिसे इसी वर्ष मार्च महीने में शुरू कर दिया जाएगा. 1.528 किलोमीटर लंबे इस पुल का निर्माण कार्य बहुत तेजी से चल रहा है.

By

Published : Jan 8, 2020, 9:47 AM IST

Vashistha Narayan Singh
भोजपुर में बन रहा सिक्स लेन पुल

भोजपुर:महान गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह के मरणोपरांत आरा के सांसद आरके सिंह ने उनके परिवार से वादा किया था कि कोइलवर में सोन नदी पर बन रहे सिक्स लेन पुल का नाम वशिष्ठ नारायण सिंह के नाम पर रखा जाएगा. वहीं, पुस्तकालय के साथ-साथ कई तरह की सौगात दी जाएगी. लेकिन महीनों बीत जाने के बाद भी गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह के परिजन को अभी तक सिर्फ आश्वासन ही मिल रहा है.

सांसद आरके सिंह ने किया था शिलान्यास
नया पुल बन जाने से कोईलवर और अब्दुल बारी पुल और इससे संबंधित आरा-पटना एनएच 30, आरा-छपरा गंगा पुल रोड समेत अन्य लिंक रोड में जाम से राहत मिलेगी. पुल के निर्माण कार्य का शिलान्यास 22 जुलाई 2017 को आरा के सांसद आरके सिंह ने किया था. वहीं, अब परिजनों को ये आशंका सताने लगी है कि पुल का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो गया है और अभी तक उन्हें कोई सूचना नहीं मिली है.

देखें ये रिपोर्ट

मार्च महीने में किया जाएगा शुरू
कोईलवर सोन नदी पर बन रहा नया सिक्स लेन पुल का एक लेन(बायां लेन) लगभग बनकर तैयार हो गया है. जिसे इसी वर्ष मार्च महीने में शुरू कर दिया जाएगा. 1.528 किलोमीटर लंबे इस पुल का निर्माण कार्य बहुत तेजी से चल रहा है. नया पुल बनकर तैयार होने पर सड़क यातायात पूरी तरह इस पर शिफ्ट हो जाएगा. वहीं, रेल का परिचालन पुराने अब्दुल बारी पुल से ही जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें:बेतिया: किसानों ने सोलर ऊर्जा से शुरू की खेती, नई मुहिम की चौतरफा हो रही है सराहना

ABOUT THE AUTHOR

...view details