बिहार

bihar

पुणे से अपने घर बक्सर लौट रहे एक प्रवासी मजदूर की संदेहास्पद स्थिति में मौत

By

Published : May 18, 2020, 5:57 PM IST

भोजपुर में एक प्रवासी की अचानक मौत हो गई. जिससे इलाके में सनसनी फैल गई. बताया जा रहा है कि युवक पुणे से बिहार लौट रहा था.

Bhojpur
Bhojpur

भोजपुर: देश में जारी लॉकडाउन के बीच दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों के घर लौटने का सिलसिला लगातार जारी है. जिससे जो बन पर रहा वो उसी के सहारे घर लौट रहा है. इस क्रम में पुणे से अपने घर बक्सर लौट रहे एक प्रवासी मजदूर के शरीर में अचानक बेचैनी के बाद आरा-छपरा फोरलेन पर बबुरा गांव के पास उसकी मौत हो गई. इस दौरान वहां मौजूद अन्य मजदूर के बीच अफरा-तफरी मच गई.

पुणे से बक्सर के लिए निकला था मजदूर
मिली जानकारी के अनुसार युवक पुणे से बक्सर के लिए 8 प्रवासी मजदूरों के साथ बस उसे निकला था. इसमें उसका भाई भी उसके साथ था. बस ने सभी प्रवासी मजदूरों को गोपालगंज जिले में उतार दिया. इसके बाद सभी मजदूर पैदल अपनी मंजिल के लिए निकल पड़े. कुछ दूर तक पैदल चलने के बाद एक ट्रक के सहारे सभी प्रवासी मजदूर छपरा तक पहुंच गए. वहां से किसी तरह ये भोजपुर के बबुरा इलाके के गांव के पास फोरलेन पर पहुंच गए.

अचानक हुई मौत
इस दौरान सभी प्रवासी मजदूरों ने आरा-छापरा फोरलेन पथ पर स्थित एक होटल में खाना खाया. भोजन करने के बाद सभी प्रवासी मजदूर बक्सर के लिए पैदल ही यात्रा करना शुरू कर दिया. कुछ दूर तक पैदल चलने के बाद एक मजदूर साथी के शरीर में अचानक बेचैनी शुरू हो गई. देखते ही देखते मजदूर आरा-छापरा फोरलेन पथ पर गिर गया. गिरने के साथ ही मौके पर उसकी मौत हो गई. मृतक मजदूर बक्सर के ब्रम्हपुर थाना क्षेत्र के बलुआ गांव निवासी बृज कुमार यादव का पुत्र धर्मेन्द्र कुमार यादव बताया जा रहा है.

हार्ट अटैक आने की आशंका
वहीं, मौत की सूचना मिलते ही बड़हरा थानाध्यक्ष अवधेश कुमार मौके पर पहुंचे. यहां उन्होंने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल आरा भेज दिया है. जब इस संबंध में थानाध्यक्ष से बात की गई उन्होंने बताया कि मृतक पुणे से बक्सर जा रहा था. इसी बीच उसकी मौत फोरलेन पर बबुरा के समीप हो गई है. थानाध्यक्ष ने बताया कि उसका बड़ा भाई भी उसके साथ है. उसने बताया कि आशंका जताई जा रही है कि उसकी मौत हार्ट अटैक से हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details