बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भोजपुर: रावण दहन के साथ संपन्न हुआ विसर्जन, दिखी चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती

जिलाधिकारी सहित पुलिस कप्तान ने खुद मूर्ति विसर्जन स्थल पहुंच कर जायजा लिया. इसके साथ ही, कोई अनहोनी न इसके लिए एक कंट्रोल रूम भी बनाया गया है. जहां से पदाधिकारी सहित पुलिस जवान पल-पल की अपडेट लेते रहेंगे.

By

Published : Oct 9, 2019, 7:19 PM IST

Updated : Oct 9, 2019, 11:21 PM IST

मूर्ति विसर्जन

भोजपुर: जिले में मंगलवार को शारदीय नवरात्र के बाद दशहरा का पर्व धूमधाम से मनाया गया. ऐसे में रावण दहन के साथ मां दुर्गा की प्रतिमा को जल में प्रवाहित किया गया. विसर्जन के दौरान जिला प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद दिखा. जिसमें काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी.

नदी की साफ-सफाई भी है जरूरी
जिला मुख्यालय के अधिकांश मूर्ति विसर्जन कोइलवर स्थित सोन नदी में ही किए जाते रहे हैं. इस पर नगर अध्यक्ष विनोद कुमार ने बताया कि इस साल भी मूर्ति विसर्जन के लिए श्रद्धालु कोइलवर ला रहे हैं. राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण में पर्यावरण संरक्षण अधिनियम 1986 के अंतर्गत सोन नदी के तट पर जेसीबी से हल्की खुदाई कर मूर्ति विसर्जन के लिए तालाब जैसा बनाया गया है. जिसमें सभी मूर्तियों को विसर्जित किया जाएगा. वहीं, विसर्जन के बाद बचे हुए अवशेषों को नदी से निकाल दिया जाएगा. जिससे नदी साफ-सुथरी रह सके.

मां दुर्गा की प्रतिमा का हुआ विसर्जन

कंट्रोल रूम के जरिए मिलेगी अपडेट
विसर्जन अच्छे और शांतिपूर्ण तरीके हो, इसको लेकर जिला प्रशासन ने पुलिस को सख्त हिदायत दी है. जिलाधिकारी सहित पुलिस कप्तान ने खुद मूर्ति विसर्जन स्थल पहुंचकर निरीक्षण किया. साथ ही, कोई अनहोनी न इसके लिए एक कंट्रोल रूम भी बनाया गया है. जहां से पदाधिकारी सहित पुलिस जवान पल-पल की अपडेट लेते रहेंगे.

Last Updated : Oct 9, 2019, 11:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details