बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भोजपुर: संदिग्ध अवस्था में मिला बुजुर्ग का शव, दस दिन पहले घर से हुआ था गायब

भोजपुर जिले के मुफस्सिल थाना पुलिस ने दस दिन पहले घर से गायब हुए बुजुर्ग का शव पिपरहिया गांव के बधार से बरामद किया है. जानकारी के मुताबिक मृतक दस दिन पहले रात्रि में खाना खाने के बाद घर से गायब हो गया था. तीन दिन पहले मृतक के परिजनों ने गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया था. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

By

Published : Apr 26, 2021, 1:06 AM IST

घटना की सूचना के बाद मौजूद लोग
घटना की सूचना के बाद मौजूद लोग

भोजपुर:दस दिन पहले घर गायब बुजुर्ग का शव मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पिपरहिया गांव के बधार से बरामद किया गया है. गांव के लोग अपने खेत में जा रहे थे तभी खेत के किनारे शव को देखा. जिसकी सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दिया. शव मिलने की सूचना मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहूंचकर शव को अपने कब्जे में लिया. इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. जहां चिकित्सकों ने शव का पोस्टमार्टम किया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक मृतक के गला पर धारदार हथियार से जख्म के निशान है. जिससे ऐसा प्रतीत होता है कि किसी ने गला रेतकर हत्या की है.

मृतक का नाम छोटक पासवान है जो नवादा थाना क्षेत्र के श्रीटोला का निवासी था. मृतक के परिजनों ने बताया कि 15 अप्रैल की रात करीब आठ बजे वह खाना खाकर बाहर निकले थे. देर रात तक घर नही लौटने पर परिजनों ने काफी खोजबीन की, लेकिन कहीं कोई पता नही चला. परिजनों ने अपने सगी संबधियों के यहां भी फोन के माध्यम से पता किया। लेकिन कोई सुराग नही मिला. जिसके बाद परिजनों ने तीन दिन पहले नवादा थाना में गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया. तीन दिन बीत जाने के बाद छोटक पासवान का शव पिपरहिया गांव के बधार से बरामद किया गया.

इसे भी पढ़े: कोरोना संकट: CM नीतीश का बड़ा आदेश, अहमदाबाद से विशेष विमान से लाया जायेगा 'रेमेडिसिविर' इंजेक्शन

पेश से किसान था मृतक
मृतक छोटक पासवान पेशे से किसान था. घर में भी मवेशी पालकर रखा था. मृतक के परिवार में चार पुत्र और दो पुत्री है. पुलिस की और से परिजनों को छोटक पासवान की मौत की सूचना मिलने के बाद घर में हाहाकर मच गया. लोग चीत्कार मारकर रोने लगे. पड़ोसियों में मृतक के परिजनों को ढांढस बंधाया. परिजनों के मुताबिक मृतक छोटक पासवान का किसी से कोई दुश्मनी नहीं था.

इसे भी पढ़े:नवादा: जाम में फंसी पटना की 'सांसें', प्रशासन के फूले हाथ पांव
पुलिस कर रही मामले की जांच
इस मामले में नवादा थाना की पुलिस ने बताया कि तीन दिन पहले गुमशुदगी का आवेदन दिया गया था. रविवार को शव बरामद किया गया है. शव का स्थिति देखने से यह प्रतीत होता है कि मर्डर किया गया है. मामले की जांच चल रही है. वहीं पुलिस ने बताया कि मृतक के परिजनों की ओर से अबतक दूसरा आवेदन नहीं दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details