बिहार

bihar

कोरोना संक्रमण पर भोजपुर जिला प्रसाशन अलर्ट, स्टेशन पर फिर जांच शुरू

By

Published : Mar 17, 2021, 2:02 PM IST

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए भोजपुर जिला प्रशासन काफी सतर्क हो गया है. होली के दौरान अन्य प्रदेशों से अपने घर लौटने वालों पर विशेष निगाह रखने और जांच पर जोर दिया जा रहा है. इसके लिए आरा स्टेशन पर जांच की व्यवस्था की गयी है. प्रशासन पंचायत प्रतिनिधियों की भी मदद लेगा.

आरा स्टेशन पर कोरोना जांच
आरा स्टेशन पर कोरोना जांच

भोजपुर: करीब एक साल का समय बीत जाने के बाद भी कोरोना महामारी ने पीछा नहीं छोड़ा है. भले ही कोरोना के टीके का इजाद हो गया है लेकिन तेजी से बढ़ता संक्रमण सरकार और आम लोगों के लिए चिंता का सबब बन गया है. बिहार में कोरोना के चलते फिर से और सख्ती बरती जाने लगी है. होली निकट है, इसलिए अन्य प्रदेशों से लौटने वालों को लेकर प्रशासन सतर्क है.

इसे भी पढ़ें: पल्लवी समाज के लिए बनी मिसाल, बुटीक खोल अन्य महिलाओं को दे रही रोजगार

आरा स्टेशन पर कोरोना जांच शुरू
देश के अन्य प्रदेशों में संक्रमण में बढ़ोतरी को देखते हुए दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों की आरा रेलवे स्टेशन पर कोरोना जांच की फिर से शुरू की गयी है. भोजपुर सहित पूरे बिहार में होली पर दूसरे राज्यों से लोग अपने घरों को लौटते हैं. इस देखते हुए आरा स्टेशन पर ही यात्रियों के लिए कोरोना जांच की व्यवस्था की गई है. जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा के निर्देश पर आरा रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच की व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई है.

आरा स्टेशन पर कोरोना जांच

इसे भी पढ़ें: सिक्स लेन बनने के बावजूद भी जाम से जूझ रहा आरा, स्थानीय परेशान

बाहर से लोगों की पहचान में पंचायत प्रतिनिधियों का सहयोग
इस दौरान उन्होंने कई दिशा-निर्देश और सुझाव दिए हैं. आरा रेलवे स्टेशन पर टीम गठित कर बुधवार से महाराष्ट्र एवं केरल राज्य से आने वाले यात्रियों की दैनिक सूची रेलवे विभाग के पदाधिकारियों से प्राप्त करने को कहा गया है. जांच के बाद रिपोर्ट के आधार पर यात्रियों को घर जाने की छूट मिलने की बात कही गई. इस बाबत सदर अनुमंडल पदाधिकारी और आवश्यकतानुसार दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी को आदेश दिए थे. प्रखंड विकास पदाधिकारी, चिकित्सा अधिकारी और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को निर्देश दिया गया है कि बाहर से आने वाले यात्रियों की पहचान के लिए पंचायत प्रतिनिधियों का सहयोग लिया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details