बिहार

bihar

भोजपुर: आरा स्टेशन पर बाहर से आने वाले यात्रियों का फिर से कोरोना जांच शुरू

By

Published : Apr 16, 2021, 2:28 PM IST

आरा रेलवे स्टेशन पर बाहर से आने वाले यात्रियों की फिर से कोरोना जांच शुरू कर दी गई है. बाहर से आने वाले यात्री जो कोरोना का टीका लगवा चुके हैं, उनका कोरोना जांच नहीं हो रहा है.

आरा रेलवे स्टेशन पर कोरोना जांच फिर से शुरू
आरा रेलवे स्टेशन पर कोरोना जांच फिर से शुरू

भोजपुर: कई दिनों से आरा रेलवे स्टेशन पर बाहर से आने वाले लोगों का कोरोना जांचबंद था. अब आरा स्टेशन पर फिर से यात्रियों की कोरोना जांच का सिलसिला शुरू हो गया है. दूसरे राज्यों से ट्रेनों के जरिए आरा स्टेशन उतरने वाले यात्रियों की जांच की जा रही है. जानकारी के मुताबिक, सुबह 11 बजे से जांच शुरू होती है और देर रात अंतिम ट्रेन आने तक जांच चलती रहती है.

ये भी पढ़ें- कुछ तो कीजिए! सुबह से लाइन में लग कर रहे थे इंतजार, 10 बजे बोला गया- आज नहीं होगी कोरोना जांच

आरा रेलवे स्टेशन पर बाहर से आने वाले यात्रियों की फिर से कोरोना जांच शुरू
रात करीब 10 बजे तक 300 से ज्यादा यात्रियों की कोरोना जांच की गई थी. स्टेशन के मुख्य गेट पर स्वास्थ्य विभाग की दो टीमों को कोविड टेस्ट के लिए तैनात किया गया. हालिया व्यवस्था के तहत बाहरी राज्यों से आने वाले यात्रियों की ही जांच हो रही है. इसके अलावा जिन यात्रियों के पास सफर शुरू करने के 72 घंटे के अंदर का आरटी-पीसीआर का निगेटिव रिपोर्ट है, उनकी जांच भी नहीं की जा रही.

आरा स्टेशन पर बाहर से आने वाले यात्रियों का फिर से कोरोना जांच शुरू

ये भी पढ़ें-पटनाः दानापुर में 186 लोगों का किया गया कोरोना जांच, 15 लोग पाए गये संक्रमित

बाहर से कोरोना का टीक लगवाकर आने वाले यात्रियों का नहीं हो रहा है कोरोना टेस्ट
इसके साथ ही, वैक्सीनेशन के दोनों डोज का प्रमाण-पत्र दिखाने पर भी यात्रियों को जांच में छूट दी जा रही है. पॉजिटिव मिले यात्रियों को 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया जा रहा है. उन्हें कोविड सेंटर में भेजने की व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details