बिहार

bihar

भोजपुर: AIRA की बैठक संपन्न, बेहतर कार्य के लिये पत्रकारों को किया गया सम्मानित

By

Published : Nov 11, 2019, 3:13 PM IST

भोजपुर में ऑल इंडिया रिपोर्टर्स एसोसिएशन की जिला इकाई की एकदिवसीय बैठक रविवार को सम्पन्न हो गई. इस मौके पर जिले के तीन पत्रकारों को पत्रकारिता क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने को लेकर सम्मानित किया गया.

बेहतर कार्य के लिये पत्रकारों को किया गया सम्मनित

भोजपुर: जिले के कोइलवर हाई स्कूल के खेल मैदान परिषर में ऑल इंडिया रिपोर्टर्स एसोसिएशन के भोजपुर जिला इकाई की एकदिवसीय बैठक रविवार को सम्पन्न हो गई. बैठक की अध्यक्षता पत्रकार आमोद कुमार व संचालन हरेराम गुप्ता ने किया. बैठक में मुख्य अतिथि शिक्षक सह पूर्व क्रिकेटर मनोज कुमार सिंह उर्फ़ गोपाल सिंह और विशिष्ट अतिथि पत्रकार राकेश सिंह, वरिष्ठ पत्रकार विजय कुमार, समाजसेवी मुरारी प्रसाद यादव और अजीत चन्द्रवंशी थे.

बैठक के दौरान जिले के तीन पत्रकारों को पत्रकारिता क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने को लेकर सम्मानित किया गया. उक्त बैठक में जिला सहित सभी प्रखंडों से सभी प्रमुख समाचार पत्र और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकार उपस्थिति थे. इस मौके पर सभी पत्रकार सदस्यों ने परिचय सत्र के पश्चात लोकतंत्र में मीडिया और उसके कार्य प्रणाली पर विस्तृत चर्चा की. कार्यक्रम में उपस्थित विशिष्ट अतिथि ने सरकार से पत्रकारों की रक्षा के लिये अपील की. वहीं अन्य पत्रकारों के आकस्मिक दुर्घटनाओं के शिकार होने की परिस्थिति में पत्रकार रिलीफ फंड की व्यवस्था करने की भी अविलंब मांग की.

बेहतर कार्य के लिये पत्रकारों को किया गया सम्मानित

यह भी पढ़ें- रसोई गैस से भरी पिकअप ट्रेन से टकराई, टला बड़ा हादसा

मीडिया और उसके कार्य प्रणाली पर चर्चा
मौके पर उपस्थित संगठन के जिला अध्यक्ष राकेश सिंह ने बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों का आभार प्रकट करते हुए पत्रकारों के जीवन में संगठन की महत्वपूर्ण भूमिका पर ध्यान आकृष्ट कराया. बैठक में पत्रकार हरेराम गुप्ता ने आईरा के अभी तक के कार्यों की संक्षिप्त चर्चा करते हुए यह बताया कि आईरा ही एकमात्र पत्रकारों की ऐसी संस्था है जो न सिर्फ सदस्य पत्रकारों बल्कि वैसे पत्रकारों की भी मदद करने के लिए साथ खड़ी होती है जो इसके सदस्य नहीं हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details