बिहार

bihar

ETV Bharat / state

शहर के साथ-साथ गांव में भी दिख रहा लॉकडाउन का असर, सब्जियों की कीमतों में भी आया उछाल

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप की वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, इसकी वजह से सब्जियों की कीमतों में भी काफी इजाफा हुआ है.

By

Published : Mar 25, 2020, 7:58 PM IST

लॉकडाउन का असर
लॉकडाउन का असर

भागलपुर: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सरकार की ओर से पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया गया है. लॉकडाउन का असर शहर के साथ-साथ गांव में भी देखा जा रहा है. इसके चलते बुधवार को भागलपुर जिले के कहलगांव नाथनगर, जगदीशपुर, नारायणपुर, सहित अन्य ग्रामीण इलाकों में सन्नाटा पसरा रहा.

सब्जियों की कीमतों में आया उछाल
स्थानीय लोगों के मुताबिक प्रधानमंत्री की ओर से की गई अपील को सभी को गंभीरतापूर्वक लेते हुए अपने-अपने घरों में बंद रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर ही घरों से बाहर निकलें. लोगों ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से राशन और सब्जियों के भाव बढ़ गए हैं. बुधवार को आलू 125/किलो और परवल 125/किलो बिक रहा है, तो प्याज की कीमत 40 रुपये/किलो है. वहीं, चावल और आटे की भी कीमतों में उछाल आया है.

पुलिस कर रही है घर में रहने की अपील
बता दें कि लोग प्रधानमंत्री की अपील को गंभीरतापूर्वक लेते हुए उनके समर्थन में घर से बाहर निकलने से परहेज कर रहे हैं. हालांकि कुछ असामाजिक तत्व घर से बाहर निकल कर घूमते नजर आ रहे हैं. वहीं, पुलिस गली-मोहल्ले, चौक-चौराहों पर घूम-घूमकर लोगों को घर में रहने की अपील कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details