बिहार

bihar

By

Published : Oct 18, 2020, 11:07 AM IST

ETV Bharat / state

भागलपुर: दो दिन पहले हुए बच्चों के विवाद ने लिया हिंसक रूप, दो पक्षों में जमकर पत्थरबाजी

सिटी एसपी ने बताया कि दोनों पक्षों को शांति से रहने की अपील की गई है. पुलिस बल के पहुंचने के बाद मामला शांत है. बच्चों की लड़ाई को यूं दूसरा रूप देना और पत्थरबाजी करना कानूनन अपराध है. असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया गया है.

भागलपुर
भागलपुर

भागलपुर:जिले केनाथनगर थाना क्षेत्र के वार्ड- 6 स्थित खटिक टोला के समाज के लोगों के बीच दो दिन पहले बच्चों के बीच हुए विवाद को लेकर शनिवार दोपहर को जमकर पत्थरबाजी की घटना हुई. इतना ही नहीं कुछ घरों के खिड़की दरवाजे में लगे सीसे को भी एक पक्ष के लोगों ने घुसकर तोड़ दिया. इस पत्थरबाजी में दोनों पक्षों से कुल 7 लोग घायल हुए है.

पूरे इलाके में किया फ्लैग मार्च
घटना की सूचना पाकर नाथनगर इंस्पेक्टर मो. सज्जाद हुसैन बिना पुलिस बल के ही मौके पर पहुंच गए. लेकिन दोनों पक्ष के लोगों को आक्रोशित देखकर इंस्पेक्टर ने अत्यधिक पुलिस बल थाने से बुलाया. दोनों पक्ष के लोगों को घर के अंदर रहने की अपील की. वहीं सूचना पाकर सिटी एसपी एस के सरोज भारी बीएसएफ पुलिस बल के साथ पहुंचे और दोनों पक्ष के लोगों को शांति वातावरण में रहने की अपील की. वहीं सिटी एसपी पुरण कुमार झा सहित कोतवाली, नाथनगर, ललमटिया, हबीबपुर, विश्वविद्यालय और मधुसूदनपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे इलाके में फ्लैग मार्च किया.

पुलिस ने एक स्थानीय को किया गिरफ्तार

एसपी ने दोषियों को जेल भेजने का दिया निर्देश
इस मौके पर एसपी सरोज ने इंस्पेक्टर को दोषियों को जेल भेजने का कड़ा निर्देश दिया. घटना पर सिटी एसपी ने बताया कि दोनों पक्षों को शांति से रहने की अपील की गई है. पुलिस बल के पहुंचने के बाद मामला शांत है. बच्चों की लड़ाई को यूं दूसरा रूप देना और पत्थरबाजी करना कानून अपराध है. असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया गया है. दोनों पक्षों के लिखित शिकायत पर एफआईआर होगा. एक एफआईआर अलग से पुलिस करेगी और फोर्स की तैनाती अभी रहेगी.

देखें पूरी रिपोर्ट

ऐसे हुई घटना की शुरुआत
दरअसल,स्थानीय दोनों पक्षों के कुछ सामाजिक लोगों के मुताबिक दो दिन पहले क्रिकेट खेलने के विवाद में मारपीट की घटना हुई थी. जिसमें एक पक्ष के लोगों के साथ दूसरे पक्ष ने मारपीट किया था. शनिवार को सिलाटर हाउस के नजदीक एक पक्ष के लोग जिसने मारपीट की थी. वह बाजार जा रहा था, तभी दूसरे पक्ष के लोगों ने उन्हें पहचान लिया और उसके साथ मारपीट की. मारपीट के बाद एक लड़का दूसरे समाज मे पहुंचकर हंगामा कर दिया और अफवा उड़ा दी की एक समाज कहकर लोग गाली गलौज देते है. रास्ते से चलने पर मारपीट कर रहे है.

सात लोग हुए धायल
दूसरे पक्ष ने बात सुनते ही करीब 50 से अधिक लोगों को जुटा लिया और दूसरे समाज पर चढ़ाई कर दी. जब दूसरे समाज के लोगों ने खदेडा, तो पथराव शुरू हो गया. तकरीबन एक घंटे तक पथराव हुआ. जिसमें दोनों पक्षों से कुल 7 लोग घायल हुए है. वहीं मनोज रजक के घरों के शीशे पर भी पथराव किया गया. वहीं एक पक्ष द्वारा फायरिंग की भी सूचना है, लेकिन पुलिस ने फायरिंग की बात से इंकार किया है. सूत्रों की माने तो एक चाय दुकान पर आपीएल की सट्टेबाजी को लेकर भी दिनभर भीड़ जुटती है. आएदिन विवाद होता है. वहीं दूसरे पक्ष का आरोप है हमारे समाज की लड़कियां पढ़ने जाती है, तो लड़के उसे छेड़ते है.

107 के तहत की जाएगी कार्रवाई
वहीं इंस्पेक्टर मो. सज्जाद हुसैन ने बताया कि दोनों पक्षों के 50, 50 लोगों पर 107 के तहत कार्रवाई की जाएगी. आपस में दोनों पक्षों के बीच समझौता कराने को लेकर भी शांति समिति के लोग लगे हुए है. घायलों को इंजरी देकर इलाज के लिए भेजा गया है. मामले को तूल देने वाले असामाजिक तत्वों की पहचान कर कार्रवाई की जाएगी. दो सेक्शन फोर्स की तैनाती दोनों समाज के चौराहे पर मोनिटरिंग करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details