बिहार

bihar

By

Published : Jan 5, 2020, 9:10 PM IST

ETV Bharat / state

भागलपुर: TMBU में प्रभारी कुलपति की अध्यक्षता सिंडिकेट की बैठक

विवि से सिंडिकेट हॉल में दोपहर 3 बजे से शाम के 6 बजे तक बैठक चली. वहीं, सिंडिकेट की अगली बैठक 20 जनवरी को होगी. जबकि सीनेट की बैठक 1 और 14 जनवरी को संभावित है. बैठक में पीजी विभाग में अनुकंपा पर नियुक्त सहायकों को 9300 से 34800 वेतन और ग्रेड पे रुपये 4200 देने पर विचार किया गया.

भागलपुर
भागलपुर

भागलपुर:तिलकामांझी विश्वविद्यालय के प्रभारी कुलपति प्रो. एके राय की अध्यक्षता में सिंडिकेट की बैठक हुई. बैठक में कॉलेजों में विषयों की जरूरत के हिसाब से पद से अधिक बहाल गेस्ट शिक्षकों की सेवा समाप्त करने का निर्णय लिया गया. साथ ही संविदा पर कार्यरत कर्मचारियों को राज्य सरकार एवं बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के संविदा कर्मी के तहत अवकाश देने पर विचार किया गया.

सिंडिकेट की बैठक

सातवें वेतनमान के अनुरूप बजट तैयार
बैठक में बीपीएससी की ओर से अनुशासित राजनीतिक विज्ञान, हिंदी और साहित्य विषय के सहायक अध्यापकों की नियुक्ति को अनुमोदित कर दिया गया. बीएनएस कॉलेज ओसिया के एप्लीकेशन की स्थिति को सरकार का निर्णय आने तक उसी तरह से रखे जाने की बात की गई. इस दौरान कुलपति ने बताया कि सातवें वेतनमान के अनुरूप बजट तैयार कर लिया गया है. इसमें कुछ संशोधन के साथ उसे सिंडिकेट की अगली बैठक में रखा जाएगा. शिक्षक और शिक्षकेतर कर्मियों को यदि किसी प्रकार की शिकायत हो तो वह वित्तीय पदाधिकारी को 1 सप्ताह के अंदर आवेदन दे सकते हैं. कमेटी की अनुशंसा पर सृजित पदों से अधिक संख्या होने पर अतिथि शिक्षकों को हटाया जाएगा.

पेश है रिपोर्ट

अगली बैठक 20 जनवरी को होगी
बता दें कि विवि से सिंडिकेट हॉल में दोपहर 3 बजे से शाम के 6 बजे तक बैठक चली. वहीं, सिंडिकेट की अगली बैठक 20 जनवरी को होगी. जबकि सीनेट की बैठक 1 और 14 जनवरी को संभावित है. बैठक में पीजी विभाग में अनुकंपा पर नियुक्त सहायकों को 9300 से 34800 वेतन और ग्रेड पे रुपये 4200 देने पर विचार किया गया. साथ ही कॉलेजों और प्रशासनिक कार्यालय में जो सहायक कार्यरत हैं उन्हें भी समान वेतन दिए जाने की बात कही गई. इस बैठक में प्रोवीसी रामरतन प्रसाद, रजिस्टार कर्नल अरुण कुमार सिंह, डीएसडब्ल्यू डॉ. योगेंद्र, एमएलसी संजीव कुमार सिंह, बीएन कॉलेज के प्रिंसिपल नीलू कुमारी, मारवाड़ी कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर गुरुदेव पोद्दार, पीजी हिस्ट्री के हेड प्रोफेसर राजीव सिन्हा, सरत चंद्र मंडल, प्रोफेसर हरपाल कौर समेत सिंडिकेट के अन्य सदस्यों ने हिस्सा लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details