बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भागलपुर: सुल्तानगंज के कवि एसके प्रोग्रामर को मिला कर्मवीर सम्मान

भागलपुर के सुल्तानगंज निवासी कवि सुधीर कुमार प्रोग्रामर को पटना में आयोजित कवि सम्मेलन में कर्मवीर सम्मान से नवाजा गया.

By

Published : Feb 1, 2021, 2:21 PM IST

Sultanganj poet received Karmaveer Award
Sultanganj poet received Karmaveer Award

भागलपुर: जिले के सुल्तानगंज निवासी कवि सुधीर कुमार प्रोग्रामर को पटना में आयोजित कवि सम्मेलन में कर्मवीर सम्मान से नवाजा गया. पटना में स्वतंत्रता सेनानी स्मृति पर्व के मौके पर जिज्ञासा संसार के अंगिका विशेषांक का लोकार्पण हुआ. जिसका उद्घाटन बिहार विधान परिषद के सदस्य डॉक्टर कुमुद वर्मा ने किया.

मंच पर मुख्य अतिथि बिहार राज्य धार्मिक न्यास परिषद के अखिलेश कुमार जैन के अलावा जिज्ञासा संसार के प्रधान संपादक डॉ शिवनारायण, अंगीका विशेषांक के अतिथि संपादक सुधीर कुमार प्रोग्रामर मौजूद थे. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ शिवनारायण ने कहा कि अंगिका, बिहार-झारखंड के पांच प्रमंडलों भागलपुर, मुंगेर ,पूर्णिया, कोसी और संथाल परगना के 22 जिलों की लगभग 6 करोड़ आबादी द्वारा बोली जाने वाली भाषा है. जिसका भारत सरकार द्वारा सम्मान किया जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें:-लालू यादव की तबीयत में हो रहा सुधार, बेटी मीसा ने दी जानकारी

एस के प्रोगामर को मिला कर्मवीर सम्मान 2021
वहीं दूसरे सत्र में कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया. जिसकी अध्यक्षता सुल्तानगंज के ही अंगिका विशेषण के अतिथि संपादक सुधीर कुमार प्रोग्रामर ने किया. इस अवसर पर प्रोग्रामर को आयोजक द्वारा अंगिका के क्षेत्र में महत्वपूर्ण कार्य करने के लिए कर्मवीर सम्मान 2021 से सम्मानित किया गया. वहीं एसके प्रोग्रामर ने बताया कि यह सम्मान मिलना उनके लिए गर्व की बात है. इस सम्मान से सुल्तानगंज का भी मान बढ़ा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details