बिहार

bihar

ETV Bharat / state

JAP नेता का आरोप- ABVP के पाठशाला में बरती जा रही लापरवाही, सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं रखा ख्याल

जन अधिकार युवा परिषद के नेता विनय कुमार शर्मा ने कहा कि इतने बच्चे एक जगह जमा हैं, जो बिना किसी मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के हैं. जबकि विद्यार्थी परिषद के पाठशाला में मात्र 10 बच्चों की ही अनुमति है और सभी बच्चों को मास्क लगाना अनिवार्य है.

By

Published : Aug 14, 2020, 10:15 PM IST

bhagalpur
bhagalpur

भागलपुर(नौगछिया): कोरोना वायरस को लेकर स्कूल कॉलेज बंद रहने के कारण जहां छात्र-छात्राओं की पढ़ाई बाधित है. वहीं, दूसरी तरफ निजी शिक्षण संस्थान से जुड़े हुए लोगों के बीच में भी घोर समस्या है. नवगछिया अनुमंडल क्षेत्र में लॉकडाउन के बीच कोचिंग संस्थान के संचालक और शिक्षकों के बीच खाने के लाले पड़े हैं.

जाप नेता ने लगाया आरोप
नवगछिया के जन अधिकार युवा परिषद के नेता विनय कुमार शर्मा ने नवगछिया नगर इकाई के एबीवीपी के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अनुज चौरसिया पर फेसबुक पर पोस्ट करते हुए एक आरोप लगाया है. जाप नेता ने बताया कि नवगछिया के एबीवीपी के नवगछिया नगर इकाई के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य द्वारा लगातार 30 दिनों से प्रदेश की पाठशाला नामक कार्यक्रम चलाया जा रहा है. यह कार्यक्रम उनके द्वारा चयनित स्थल पर किया जा रहा है. उन्होंने आरोप लगाया है कि अगर नवगछिया अनुमंडल क्षेत्र में कोचिंग संस्थान सभी बंद है तो आखिर किन के आदेश पर एबीवीपी द्वारा कोचिंग संस्थान चलाया जा रहा है? क्या इनके और दूसरे शिक्षक के पढ़ाने में कोई अंतर हैं?

कोरोना से बचाव का नहीं रखा जा रहा ध्यान
जाप नेता ने फेसबुक पर आरोप में यह भी लिखा है कि इतने बच्चे एक जगह जमा हैं, जो बिना किसी मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के हैं. जबकि विद्यार्थी परिषद के परिषद पाठशाला में मात्र 10 बच्चों की ही अनुमति है और सभी बच्चों को मास्क लगाना अनिवार्य है. जाप नेता ने आरोप लगाया है कि नवगछिया क्षेत्र में आज कल फोटो के लिए ही कार्यक्रम किया जाता है जिसमें सोशल मीडिया सबसे प्रमुख रहता है. सोशल मीडिया पर फोटो और अपनी वाहवाही लेने के लिए ही लोग कार्य करते हैं .

सोशल मीडिया पर बवाल
वहीं, नाम नहीं छापने पर राजद के एक नेता ने बताया कि वर्तमान में नवगछिया में छात्र संघ द्वारा भी भिन्न-भिन्न फोटोग्राफी के लिए कार्य किया जा रहा है. बताते चलें कि लॉकडाउन के शुरुआती में ही आपसी मतभेद के कारण नवगछिया के राजद के एक बड़े पद पर आसीन का जाली / फेक मैसेंजर चैट बना दिया गया था. इल बाबत उक्त दिग्गज राजद नेता द्वारा अपना बयान भी जारी किया गया था. हालांकि मामला सोशल मीडिया होने पर ही रहने के बाद बुद्धिजीवी वर्ग के द्वारा इसे ठंडा कर दिया गया था. लेकिन एक बार फिर सोशल मीडिया पर धमाल मचा हुआ है.

क्या कहतें हैं प्रदेश कार्यकारिणी
इधर, पूछे जाने पर अपना पक्ष रखते हुए नवगछिया एबीवीपी के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अनुज चौरसिया ने बताया की परिषद की पाठशाला नामक कार्यक्रम एबीवीपी द्वारा पूरे बिहार प्रदेश के सभी इकाई में चलाया जा रहा है, उसी में समाज के बच्चों को अलग से कुछ पढ़ाया जा रहा हैं. लेकिन जिसके लिए कोई स्थानीय प्रशासनिक आदेश नहीं लिया गया है .

ABOUT THE AUTHOR

...view details