बिहार

bihar

ETV Bharat / state

विक्रमशिला एक्सप्रेस में जनरल डिब्बा की कमी ने बढ़ाई यात्रियों की परेशानी, नहीं चल सकी पूजा स्पेशल

यात्रियों का कहना है कि भागलपुर से दिल्ली जाने के लिए विक्रमशिला ट्रेन सबसे अच्छी ट्रेन है. लेकिन, इसमें से दो जनरल बोगी हटा दिया गया हैं. जिसके कारण जिससे परेशानी हो रही है, जान हथेली पर रखकर सफर करना पड़ रहा है.

By

Published : Oct 4, 2019, 9:49 PM IST

Updated : Oct 4, 2019, 10:18 PM IST

जान हथेली पर रख कर यात्रा कर रहे लोग

भागलपुर: पर्व-त्योहार में भीड़ से निजात दिलाने के लिए रेलवे स्पेशल ट्रेन चलाती है. वहीं, शुक्रवार को भागलपुर के रास्ते मालदा, हरिद्वार और आनंद विहार से भागलपुर के लिए पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने की बात कही गई थी. लेकिन, इसकी प्लानिंग कागजों पर ही सीमित रह गई और पूजा स्पेशल ट्रेन नहीं चली. जिसके कारण विक्रमशिला एक्सप्रेस से यात्री सफर कर रहे है. लेकिन, यात्रियों की स्थिति बदत्तर तब हुई जब विक्रमशिला एक्सप्रेस में जनरल बोगी की कमी हुई.

दरअसल, विक्रमशिला एक्सप्रेस में दो जनरल बोगी कम किए जाने से यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है. यात्री ट्रेन में लटक के जाने में मजबूर हैं. वहीं, यात्रियों की जान का खतरा बना रहता है.

यात्रियों की परेशानी
इस संबंध में यात्रियों ने कहा कि भागलपुर से दिल्ली जाने के लिए विक्रमशिला ट्रेन सबसे अच्छी ट्रेन है. लेकिन, इसमें दो जनरल बोगी हटा दिए गए हैं, जिसके कारण परेशानी बढ़ गई है. अब लोगों को जान हथेली पर रखकर सफर करना पड़ रहा है. यात्रियों ने बताया कि ट्रेन के अंदर बहुत भीड़ है. ट्रेन के अंदर जाने का जगह नहीं है, इसीलिए लोगों को लटक कर जाना पड़ रहा है.

विक्रमशिला एक्सप्रेस में यात्रियों की भीड़

पूजा स्पेशल ट्रेन की नहीं मिली मंजूरी
इस संबंध में डीसीएम अशोक कुमार ने कहा कि पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने का प्रपोजल मालदा रेल डिवीजन की ओर से रेलवे वोर्ड को भेजा गया है. लेकिन, अभी तक इसकी मंजूरी नहीं मिली है. मंजूरी मिलने के बाद ही ट्रेन चलाई जायेगी. वहीं, विक्रमशिला एक्सप्रेस में दो बोगी घटाए जाने पर डीसीएम ने कहा कि ट्रेन अपनी क्षमता के अनुसार चल रही है. ट्रेन में जनरल कोच बढ़ाने की बात पर कुछ भी कहने से उन्होंने इनकार किया है.

देखिए ईटीवी भारत संवाददाता का खास रिपोर्ट

LHB कोच के कारण हटी जनरल बोगी
बता दें कि जुलाई 2016 से विक्रमशिला एक्सप्रेस में एलएचबी कोच जोड़ा गया था. जिसके कारण चार जनरल बोगी की जगह दो कर दी गई है. गौरतलब है कि यह ट्रेन पहले पुराने रैक आरएफसी कोच के साथ चलती थी, उस समय ट्रेन में जनरल के चार डब्बे थे. हालांकि एलएचबी कोच जोड़ने के बाद से यात्रियों की परेशानी बढ़ी हुई है.

अक्टूबर से नवंबर तक चलनी थी ट्रेन
आपकों बता दें कि, भागलपुर से 1 अक्टूबर से 1 नवंबर तक हर शुक्रवार को पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने का टाइम टेबल निर्धारित किया गया था. लेकिन, वह भी नहीं चल सकी. जिसके कारण दुर्गापूजा जैसे त्योहार में यात्रियों को मुश्किलें बढ़ी गई है.

Last Updated : Oct 4, 2019, 10:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details