बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पढ़ने की जिद्द पर ससुराल वालों ने जिंदा जलाया, अस्पताल में जिन्दगी और मौत की लड़ाई लड़ रही खुशबू

नव विवाहिता खुशबू पार्ट 2 की परीक्षा देना चाह रही थी जबकि सास-ससुर इसके पक्ष में नहीं थे. परीक्षा समाप्त होने के बाद उसे जला दिया गया. हालांकि पति ने आरोप को खारिज करते हुए कहा कि खुशबू ने खुद को आग के हवाले किया है.

By

Published : Jul 8, 2019, 1:11 AM IST

गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती खुशबू

भागलपुर: जिले के गोराडीह थाना क्षेत्र अन्तर्गत कोतवाली गांव में एक नव विवाहिता को पढ़ाई की जिद मंहगी पड़ गयी. पढ़ाई से नाराज नवविवाहिता खुशबू के ससुराल वालों ने जला कर जान से मारने की कोशिश की.

गंभीर हालात में अस्पताल में भर्ती खुशबू

सूबे में लड़कियों को आगे बढ़ने के लिए सरकार लगातार प्रोत्साहित कर रही है. लेकिन संकीर्ण मानसिकता के लोग इसे मानने के लिए तैयार नहीं हैं. खुशबू को ससुराल वालो नें पढ़ाई के बदले में जिंदा जलाने की कोशिश की. पीड़िता को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां जिंदगी और मौत से जूझ रही है. मिरजान स्थित मानिकपुर निवासी पुनीत शर्मा ने अपनी पुत्री की शादी साल भर पहले ही नवीन शर्मा से किया था.

ससुराल वाले परीक्षा देने का कर रहे थे विरोध
मामला शुक्रवार की रात की है. इस मामले में गोराडीह पुलिस ने सास ससुर सहित पति को गिरफ्तार कर तहकीकात में जुट गई है. खुशबू की भाभी बबली देवी ने बताया कि 25 जून को खुशबू की पार्ट 2 की परीक्षा शुरू हुई थी. लेकिन ससुराल वाले परीक्षा देने से रोक रहे थे. हालांकि पति तैयार था. मगर सास ससुर ने खुशबू को घर से बाहर कदम रखने पर पैर काटने की धमकी दी. जिसके बाद भाई ने उसकी परीक्षा दिलवायी. भाभी ने इस घटना के लिए ससुर को दोषी ठहराया है.

पीड़िता की भाभी

पति ने खुद को बताया निर्दोष
जबकि खुशबू के पति नवीन शर्मा का कहना है कि उसकी पत्नी ने खुद ही आग लगायी है. पत्नी को लेकर ससुर खुद आये थे. उसी दौरान पत्नी से झगड़ा हुआ. पड़ोस की महिलाओं ने बीच-बचाव कर मुझे घर से बाहर कर दिया. इसी दौरान खुशबू ने शरीर पर केरोसिन तेल छिड़क कर आग लगा ली. उसे बचाने के क्रम में मेरे दोनों हाथ जल गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details