बिहार

bihar

By

Published : May 6, 2023, 7:36 PM IST

ETV Bharat / state

Bhagalpur News: हिंसक झड़प को लेकर मधुरापुर बाजार रहा बंद, दुकानदारों ने की सब्जी मंडी हटाने की मांग

भागलपुर के नवगछिया में चार मई को मधुरापुर बाजार में दो पक्षों में हिंसक झड़प (violent clash in Naugachhia ) हो गई थी. इसके बाद वहां शांति व्यवस्था बहाल करने के लिए पुलिस फोर्स भर दिया गया. इसके बावजूद तनाव व्याप्त है. इसी को लेकर शनिवार को मधुरापुर बाजार बंद रहा. बाजार खुलवाने पहुंची पुलिस प्रशासन ने कहा कि इस बंदी का चार मई की घटना से कोई लेना देना नहीं है. वहीं दुकानदारों ने बाजार से सब्जी मंडी को हटाने की मांग की है. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

नवगछिया में बंद रहा मधुरापुर बाजार

भागलपुरः बिहार के भागलपुर से सटे नवगछिया पुलिस जिला के भवानीपुर ओपी क्षेत्र के मधुरापुर बाजार में चार मई को हिंसक झड़प हो गई थी. इसके विरोध में शनिवार को दुकानदारों ने दुकानों को बंद रखा. झड़प के बाद से वहां का माहौल अब भी तनावपूर्ण है. हालांकि घटना के बाद से लगातार पुलिस की सख्ती वहां दिख रही है. दुकानदारों ने बीच बाजार से सब्जी मंडी हटाने की मांग समेत कई और मुद्दे प्रशासन के सामने रखी.

ये भी पढ़ेंः Bhagalpur Crime: अपराधियों ने युवक को गोलियों से किया छलनी, नई नवेली दुल्हन की उजड़ गई मांग

दुकानदारों ने अधिकारियों के समक्ष रखी समस्याः बाजार बंद की सूचना पर एसडीओ उत्तम कुमार, एसडीपीओ दिलीप कुमार समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची. बाजार को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया. दुकानदारों ने अधिकारियों के सामने अपनी समस्या रखी. अधिकारियों ने दुकानदारों को समझा बुझाकर घंटो बाद दुकान को खुलवाया. वहीं इसके बाद एसपी भवानीपुर थाना पहुंचे और व्यापारियों व स्थानीय प्रबुद्ध लोगों से बातचीत की. साथ ही शांति बनाये रखने की अपील की.

30 नामजद लोगों पर दर्ज हुई है प्राथमिकीः एसडीओ उत्तम कुमार ने बताया कि व्यापारियों की कुछ मांगें हैं. उसपर विचार किया जाएगा. चार मई को हुए झड़प में 30 लोगों पर मामला दर्ज किया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है. वहीं एसडीपीओ दिलीप कुमार ने कहा कि परसों की घटना में पुलिस की तरफ से मामला दर्ज किया गया है. जिसमें से 30 नामजद है और सौ से अधिक अज्ञात हैं. दुकान बंद होने की वजह उस घटना से नहीं है. जिसकी वजह से आज बाजार बंद हुआ उसपर कड़ी कार्रवाई करेंगे, असामाजिक तत्वों को बख्शा नहीं जाएगा.

"परसों की घटना में पुलिस की तरफ से मामला दर्ज किया गया है. जिसमें से 30 नामजद है और सौ से अधिक अज्ञात हैं. आज जो दुकाने बंद हुई है, उसकी वजह उस घटना से जुड़ी नहीं है. बाजार बंद को उस घटना से जोड़कर नहीं देखना चाहिए. यह बंद दुकानदारों ने अपनी अलग-अलग मांगों को लेकर किया था. इसमें बिहार सरकार की जमीन पर लगने वाली सब्जी मंडी को हटाने की भी मांग की गई है. प्रशासन इस पर विचार कर रहा है" -दिलीप कुमार, एसडीपीओ

ABOUT THE AUTHOR

...view details