बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बाल दिवस के अवसर पर 'किलकारी' ने मनाया स्थापना दिवस

किलकारी 14 नवंबर को अपना स्थापना दिवस मनाता है. ऐसे में हर साल इस मौके पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है. कार्यक्रम में हस्तकला, मंजूषा पेंटिंग, चित्रकला और नृत्य प्रतियोगिताएं होती हैं.

By

Published : Nov 14, 2019, 12:13 PM IST

भागलपुर में किलकारी स्थापना दिवस

भागलपुर: बुधवार को बाल दिवस और बिहार बाल भवन 'किलकारी' स्थापना दिवस के मौके पर शहर के कंपनीबाग स्थित जगलाल उच्च विद्यालय में 2 दिवसीय चित्रकला, नृत्य, हस्तकला और मंजूषा कला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का शुभारंभ मंजूषा कलाकार मनोज पंडित, कला केंद्र के प्राचार्य राम लखन, कथक के जानकार मिथिलेश कुमार और चर्चित लोक नृत्य एक्सपर्ट श्वेता भारती ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया.


मौके पर किलकारी के प्रशिक्षक विक्रम कुमार, मीनाक्षी केसरी, नीतीश रंजन, संभव कुंदन, सहायक लेखा पदाधिकारी लालबाबू राम और सहायक कार्यक्रम पदाधिकारी गीता कुमारी मौजूद रहे.

कार्यक्रम में भाग लेने आए बच्चे

करीब 1000 बच्चे हुए शामिल
कार्यक्रम में मनमोहक नृत्य प्रस्तुत कर बच्चों ने वहां मौजूद दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया. साथ ही तालियां बटोरी. कार्यक्रम में करीब 1000 बच्चों ने विभिन्न प्रतियोगिता में हिस्सा लिया. जिसमें शहर के अलावा बाहर के बच्चों के साथ बालिका गृह के बच्चे भी कार्यक्रम में शामिल हुए.

बाल दिवस के अवसर पर 'किलकारी' ने मनाया अपना स्थापना दिवस

14 नवंबर को 'किलकारी' मनाता है स्थापना दिवस
कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए प्रखंड कार्यक्रम समन्वयक विकास रंजन ने बताया कि किलकारी 14 नवंबर को अपना स्थापना दिवस मनाता है. ऐसे में हर साल इस मौके पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है. कार्यक्रम में हस्तकला, मंजूषा पेंटिंग, चित्रकला और नृत्य प्रतियोगिताएं होती हैं. जिसमें किलकारी में प्रशिक्षण प्राप्त बच्चों अलावा बाहर के भी बच्चे भी हिस्सा लेते हैं. कार्यक्रम का समापन 14 नवंबर को पुरस्कार वितरण के साथ होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details