बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बोले शाहनवाज हुसैन- 'भागलपुर मेरा घर है, यहां नहीं होगी दिया तले अंधेरा जैसी स्थिति'

उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन (Shahnawaz Hussain) ने भागलपुर में रेशम विभाग द्वारा चल रहे केंद्र का निरीक्षण किया. साथ ही जर्जर केंद्र का जीर्णोद्धार करने को लेकर विभाग के अधिकारियों को योजना बनाने के निर्देश दिए.

By

Published : Jul 10, 2021, 11:03 PM IST

RAW
RAW

भागलपुर: बिहार सरकार (Bihar Government) के उद्योग मंत्रीशाहनवाज हुसैन(Shahnawaz Hussain) अपने एक दिवसीय दौरे पर भागलपुर पहुंचे. जहां उन्होंने उद्योग विभाग (Industry Department) के अधिकारियों के साथ जिले में चल रही योजनाओं की जानकारी ली. साथ ही उद्योग मंत्री ने रेशम विभाग द्वारा चल रहे केंद्र का निरीक्षण किया. जर्जर केंद्र का जीर्णोद्धार करने को लेकर विभाग के अधिकारियों को योजना बनाने के निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें-बिहार में इथेनॉल उद्योगः 147 औद्योगिक इकाइयों की स्थापना जल्द, 30 हजार करोड़ का निवेश स्वीकृत

उद्योग मंत्री ने भागलपुर के सर्किट हाउस में बुनकरों के साथ संवाद किया. इस दौरान बिहार सरकार और केंद्र सरकार द्वारा बुनकरों के लिए चलाई जा रही योजनाओं को लेकर विस्तार पूर्वक जानकारी दी. वहीं, उन्होंने खादी और रेशम से जुड़े हुए उद्यमियों को भी भरोसा दिलाया कि भागलपुर में जल्द ही खादी मॉल और रेशम के कपड़े का बड़ा बाजार उपलब्ध कराया जाएगा. साथ ही इस उद्योग में अधिक से अधिक रोजगार सृजन करने को लेकर सरकार लगातार प्रयास कर रही है.

देखिए रिपोर्ट

''नाथनगर में बुनकरों के लिए एक बहुत बड़ा भवन का निर्माण कराएंगे. जहां बुनकर अपनी योजनाओं का लाभ ले सकेंगे. भागलपुर में उद्योग का जाल बिछाएंगे. भागलपुर मेरा घर है, यहां दिया तले अंधेरा जैसी स्थिति नहीं होगी. भागलपुर जिले में बहुत सारे इथेनॉल की कंपनी लगाई जा रही हैं.''- शाहनवाज हुसैन, उद्योग मंत्री

बता दें कि मंत्री शाहनवाज हुसैन सुबह रेल मार्ग से भागलपुर के नवगछिया रेलवे स्टेशन पर उतरे. जहां से सड़क मार्ग होते हुए भागलपुर पहुंचे. इस दौरान नवगछिया में उन्होंने उद्योग विभाग द्वारा चल रहे केंद्रों का भी निरीक्षण किया.

ये भी पढ़ें-उद्योग विभाग की लोन योजना युवाओं को नहीं आ रही रास, कहा- 'सरकार अपने वादे के तहत दे रोजगार'

उद्योग मंत्री जिले के नाथनगर में बुनकर केंद्र व रेशम विभाग, सुल्तानगंज सहित तारापुर, मुंगेर जिले में विभिन्न रेशम केंद्रों का निरीक्षण किया. जिसके बाद शाम को वापस भागलपुर पहुंचे. जहां से वे पटना के लिए रवाना हो गए. इस दौरान मंत्री के साथ पटना से उद्योग विभाग और रेशम विभाग के अधिकारियों के अलावा जिले के उद्योग विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details