बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गंगा स्वच्छता पखवाड़ा: बरारी सीढ़ी घाट पर हुआ महाआरती का आयोजन

गंगा स्वच्छता पखवाड़ा के तहत भागलपुर के बरारी सीढ़ी घाट पर रविवार शाम गंगा महाआरती का आयोजन किया गया. कार्यक्रम से पहले गंगा महाआरती में शामिल लोगों ने श्रमदान कर गंगा की सफाई की और गंगा को स्वच्छ व अविरल बनाने का शपथ लिया.

By

Published : Mar 22, 2021, 3:40 AM IST

Updated : Mar 22, 2021, 5:46 AM IST

Ganga Mahaarti
गंगा महाआरती

भागलपुर: गंगा नदी के संरक्षण के लिए बने नमामि गंगे कार्यक्रम के तहत गंगा स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन 16 मार्च से 31 मार्च तक किया जा रहा है. इसका आयोजन राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन के तहत किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें-विधायक अजीत शर्मा ने किया सड़क का उद्घाटन, विधायक निधी से बनाई गई है सड़क

गंगा को साफ रखने के लिए लिया शपथ
इस कार्यक्रम के तहत भागलपुर के बरारी सीढ़ी घाट पर रविवार शाम गंगा महाआरती का आयोजन किया गया. इसमें भागलपुर नगर निगम के नगर आयुक्त प्रफुल्ल चंद्र यादव शामिल हुए. कार्यक्रम से पहले गंगा महाआरती में शामिल लोगों ने श्रमदान कर गंगा की सफाईकी और गंगा को स्वच्छ व अविरल बनाने का शपथ लिया.

देखें वीडियो

नगर आयुक्त प्रफुल्ल चंद्र यादव ने कहा कि भारत सरकार गंगा को अविरल और स्वच्छ बनाने के लिए प्रयासरत है. नमामि गंगे कार्यक्रम के तहत गंगा को स्वक्ष और निर्मल बनाने के लिए सफाई और लोगों में जागरूकता लाने के लिए कार्यक्रम चलाए जाते हैं. उसी कड़ी में आज लोगों में गंगा के प्रति श्रद्धा भाव जगाने और गंगा को स्वच्छ बनाने में जन भागीदारी सुनिश्चित हो इसके लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया गया.

भागलपुर के बरारी सीढ़ी घाट पर गंगा महाआरती.
Last Updated : Mar 22, 2021, 5:46 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details