बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भागलपुर: 25 जून को विद्युत शवदाह गृह का किया जाएगा ट्रायल, अंतिम चरण में है काम

बरारी स्थित विद्युत शवदाह गृह का काम तेजी से चल रहा है. कोलकाता से आयी टीम फाइनल टेस्टिंग में लग गयी है. 10 से 12 दिन में काम पूरा हो जाएगा.

By

Published : Jun 16, 2020, 10:47 PM IST

Bhagalpur
Bhagalpur

भागलपुर:जिले में बरारी स्थित विद्युत शवदाह गृह का काम अंतिम चरण में है. बुडको के अधिकारी की माने तो 25 जून को ट्रायल किया जाएगा. ट्रायल करने के लिए कोलकाता से टीम भागलपुर पहुंची है.

बिजली कनेक्शन का काम पूरा

शव दाहगृह में बिजली कनेक्शन से लेकर चिमनी तक का काम पूरा हो गया है. बुडको की देखरेख में शवदाह गृह को चालू करने का काम हो रहा है. नए मॉडल के तहत विद्युत शवदाह गृह को तैयार किया गया है. इस विद्युत शवदाह गृह में काले धुएं को फिल्टर करने के लिए यंत्र लगाए गए हैं.

विद्युत शवदाह गृक का कार्य जारी

15 वर्षों से बंद पड़ा था विद्युत शवदाह गृह
बताया जाता है कि पूराना विद्युत शवदाह गृह का बिल्डिंग का आधा हिस्सा गंगा कांटाव में चला गया है. इस वजह से 15 वर्षों से विद्युत शवदाह गृह बंद पड़ा हुआ था. इस कारण लोगों को बरसात और बाढ़ मे दाह संस्कार करने में परेशानी होती है. अब उससे निजात मिलेगी.

देखें रिपोर्ट

25 को शवदाह गृह का किया जाएगा ट्रायल
बुडको के कार्यपालक अभियंता ने राजेश कुमार ने ईटीवी भारत से फोन पर बातचीत की. इस दौरान उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के कारण ट्रायल का काम शुरू नहीं हो सका था. अब शवदाह गृह का ट्रायल का काम शुरू हो जाएगा. विद्युत शवदाह गृह में कार्य करा रहे कंपनी के साइड इंचार्ज अमित कुमार ने बताया कि पेमेंट नहीं मिलने के कारण इतने दिनों तक इंतजार करना पड़ा. अब 10 से 12 दिन में काम पूरा हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details