बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भागलपुर: आचार संहिता को लेकर जिलाधिकारी ने राजनीतिक दलों के साथ की बैठक

आगामी बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने मंगलवार शाम को एक बैठक की.

By

Published : Sep 29, 2020, 10:31 PM IST

Bhagalpur
भागलपुर

भागलपुर: आगामी बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने मंगलवार शाम को एक बैठक की. बैठक में आदर्श चुनाव आचार संहिता के नियम कायदे को लेकर समाहरणालय स्थित समीक्षा भवन राजनीतिक दलों के साथ चर्चा की गई.

बैठक में डीएम ने आदर्श चुनाव आचार संहिता का शत प्रतिशत अनुपालन कराने को लेकर कई निर्देश दिए. उन्होंने तमाम प्रतिनिधियों को भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों की जानकारी देते हुए निर्धारित नियमों का सख्ती से अनुपालन करने का निर्देश दिया. वहीं कोरोना महामारी को देखते हुए चुनाव प्रचार के दौरान भीड़ पर नियंत्रण रखने और एक साथ पांच से अधिक वाहनों का उपयोग चुनाव के दौरान नहीं करने का निर्देश दिया. वहीं उन्होंने चुनावी सभा और बैठक का आयोजन करने के पूर्व उसकी अनुमति लेने के तौर तरीके के बारे में भी विस्तृत जानकारी दी.

राजनीतिक दलो को दिए गए कई निर्देश
डीएम ने राजनीतिक पार्टी के नेताओं को उपलब्ध कराने के बाद नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान कोविड-19 के दिशा निर्देशों का भी अनुपालन करने को कहा. उन्होंने कहा कि कोविड-19 को देखते हुए इस बार विधानसभा चुनाव में मतदान केंद्रों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. तमाम दलों को मतदान केंद्रों की सूची भी उपलब्ध कराई गई है. वहीं मॉडल कोड आफ कंडक्ट का हर हाल में शत-प्रतिशत अनुपालन कराने का भी निर्देश मौजूद अधिकारियों को दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details