बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भागलपुर के शहीद मोहम्मद इबरार का पार्थिव शरीर पहुंचा गांव, अंतिम दर्शन के लिए उमड़ी भीड़

जम्मू में तैनात मोहम्मद इबरार का शव गांव पहुंचते ही सभी की आंखें नम हो गईं. वहीं, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

By

Published : Sep 10, 2019, 10:40 PM IST

भागलपुर में जवान की सांप के काटने से हुई मौत

भागलपुर: जिले में हबीबपुर थाना क्षेत्र मौअज्जमचक गांव के रहने वाले बीएसएफ जवान मोहम्मद इबरार की ड्यूटी के दौरान सांप काटने से मौत हो गई थी. वो जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा एलओसी बॉर्डर पर तैनात थे. मंगलवार देर शाम मोहम्मद का शव उनके पैतृक गांव पहुंचा. शव पहुंचते ही पूरे गांव में मातमी चित्कार सुनाई देने लगा.

जम्मू में तैनात जवान को उस समय सांप ने डंसा जब वो अपने बंकर में मौजूद थे. बारिश होने के कारण उनके उपचार में देरी हो गई. घटना के दो दिन बाद जवान को दिल्ली के एम्स अस्पताल भी ले जाया गया. लेकिन उनको बचाया नहीं जा सका.

शहीद जवान के पार्थिव शरीर को ले जाते पुलिस और लोग

जनाजे में उमड़ी भीड़
सेना के बाकी जवान देर रात मोहम्मद इबरार खान के शव को उनके निवास पर ले आए. शव को देखते ही परिजनों और गांव में सन्नाटा छा गया. ऐसे में परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. सेना ने शव को जनाजे की नमाज अदा कर गनीचक कब्रिस्तान में दफना दिया. शहीद जवान के पार्थिव शरीर को देखने के लिए काफी संख्या में भीड़ उमड़ी. सभी ने नम आंखों से जवान को विदाई दी. वहीं जवान को श्रद्धांजली देने जगदीशपुर अंचल अधिकारी, हबीबपुर थाना अध्यक्ष इनामुल्लाह और जिला पुलिस के जवान भी पहुंचे.

जवान की सांप के काटने से हुई मौत

दिल्ली में तोड़ा दम
शहीद जवान के परिजन मोहम्मद वसीम ने बताया कि मोहम्मद इबरार खान जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा एलओसी बोर्डर पर यह तैनात थे. वे अपने बंकर में सो रहे थे. तभी जहरीले सांप ने उन्हें काट लिया. बारिश होने के कारण उन्हें समय पर उपचार नहीं मिल पाया. जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उनकी स्थिति को देखकर दूसरे हॉस्पीटल रेफर कर दिया. लेकिन हेलीकॉप्टर की व्यवस्था नहीं थी. जिसके कारण उन्हें दो दिन तक श्रीनगर में ही रखा गया. दो दिन बाद जब उन्हें दिल्ली एम्स अस्पताल लाया गया था तब तक उनके ब्लड में इंफेक्शन फैल गया था. जिसके कारण इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details