बिहार

bihar

बाढ़, सुखाड़ और भूमिहीन की मांगों को लेकर भाकपा का प्रदर्शन- बेघरों को जल्द मिले आशियाना

By

Published : Sep 2, 2019, 7:01 PM IST

बाढ़ के कारण दर्जनों गांव नदी के कटाव में समा गए और सैकड़ों परिवार बेघर हो गए. लेकिन अब तक सरकार पुनर्वास नहीं करा पाई है.

प्रदर्शन

भागलपुर: जिले के समाहरणालय परिसर में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की भागलपुर इकाई और बिहार राज्य किसान महासभा ने संयुक्त रूप से सुखाड़, बाढ़ और भूमिहिनों की मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया. जिसमें उन्होंने अपनी मांग के समर्थन में केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की, और सरकार पर किसानों के शोषण का भी अरोप लगाया.

समय पर नहीं मिलती डीजल अनुदान
कम्युनिस्ट पार्टी के जिला सचिव सुधीर कुमार शर्मा ने कहा कि हम लोग समाहरणालय परिसर में जिला अधिकारी के सामने बाढ़ ,सुखाड़ ,भूमिहीन और जनता की समस्याओं को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बाढ़ और सुखाड़ को लेकर सरकार कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है. इसके अलावा किसान को समय पर डीजल अनुदान की राशि भी नहीं मिली है.

भाकपा का किसानों की समस्या पर प्रदर्शन

किसानों की प्रमुख समस्या

  • बाढ़ पीड़ित किसानों को सरकार से नहीं मिली मदद.
  • सिंचाई की नहीं है व्यवस्था.
  • डीजल अनुदान की समय पर नहीं मिलती राशि.
  • नहीं मिली भूमिहीन किसानों को 5 डिसमिल जमीन.
    विरोध करती महिलाएं

भूमिहीनों को जल्द दी जाए जमीन
बाढ़ के कारण दर्जनों गांव नदी के कटाव में समा गए और सैकड़ों परिवार बेघर हो गए. लेकिन उनका अब तक सरकार पुनर्वास नहीं करा पाई है. सरकार का कहना है कि भूमिहीनों को 5 डिसमिल जमीन दी जाएगी. लेकिन आज तक जमीन किसी को नहीं दी गयी. उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि किसानों को जल्द मुआवजा दिया जाए और भूमिहीनों को जमीन देकर बसाया जाए. यदि हमारी मांगें नहीं पूरी होता हैं तो आगामी 25 सितंबर को विशाल प्रदर्शन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details