बिहार

bihar

भागलपुर पुलिस ने पेश की मानवता की मिसाल, ब्लड डोनेट कर महिला की बचाई जान

By

Published : Apr 5, 2020, 4:54 PM IST

भागलपुर में पुलिस के कुछ जवानों ने ब्लड डोनेट कर एक महिला की जान बचाई. बता दें कि महिला के सभी परिजन झारंखंड रहते हैं. लॉक डाउन की वजह से वे भागलपुर आने में असमर्थ थे. ऐसे में पुलिस कर्मियों ने महिला की मदद कर उसकी जान बचाई.

ब्लड डोनेट करते पुलिस के जवान
ब्लड डोनेट करते पुलिस के जवान

भागलपुर: कोरोना वायरस को लेकर लॉक डाउन के बीच बिहार के भागलपुर में लगातार पुलिस का मानवीय चेहरा देखने को मिल रहा है. ताजा मामला जिले के बब्बरगंज थाना क्षेत्र का है. जहां पुलिस ने मानवता की मिसाल पेश करते हुए एक महिला के ऑपरेशन के लिए न केवल उसकी मदद की. बल्कि थानेदार पवन सिंह समेत उनके कई जवानों ने ब्लड डोनेट कर महिला की जान बचाई.

झारखंड में रहते हैं महिला के सभी परिजन
जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बांका के समुखिया मोड की रहने वाली सुमन देवी अपेंडिक्स फटने के कारण अस्पताल में भर्ती थी. जिसकी वजह से लगातार महिला का रक्त स्राव हो रहा था. डॉक्टरों ने ऑपरेशन के लिए महिला के परिजन को तत्काल 7 यूनिट ब्लड की व्यवस्था करने को कहा. महिला के परिजन झारखंड में रहते हैं और लॉक डाउन के कारण भागलपुर पहुंच पाने में असमर्थ थे. ऐसे में महिला के परिजन बब्बरगंज थाना प्रभारी पवन सिंह के पास पहुंचकर झारखंड से उनके परिजनों को लाने की अनुमति के लिए पास निर्गत करने के लिए गुहार लगाई.

ब्लड डोनेट कर महिला की बचाई जान
थाना प्रभारी ने परिजन की बात सुनकर उसकी मदद के लिए स्वयं आगे आए. उनकी पहल पर उनके थाने के जवान बबलू कुमार, नीरज कुमार और शिव शंकर ने भी ब्लड डोनेट करने की इच्छा जाहिर की. इसके बाद ब्लड डोनेट करने भागलपुर के मायागंज अस्पताल पहुंचे. जहां चारों पुलिस कर्मियों ने ब्लड डोनेट कर महिला की जान बचाई. इस दौरान थाना प्रभारी पवन सिंह ने लोगों से लॉक डाउन का पालन करने और सोशल डिस्टेंसिंग पर अमल करने की अपील भी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details