बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अश्विनी चौबे बोले- सावरकर के बारे में अपशब्द कहकर राहुल गांधी ने किया अपमान

राहुल गांधी के बयान पर चौबे ने कहा कि वो गांधी भी नहीं हैं. असली गांधी चले गए. राहुल नकली वाले गांधी हैं. राहुल गांधी का बहरूपिया रूप धारण किए हुए हैं.

By

Published : Dec 15, 2019, 3:35 PM IST

ashwini chaubey
अश्विनी चौबे

भागलपुर: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली की रैली में सावरकर पर टिप्पणी की थी. जिस पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने पलटवार किया है. बीजेपी नेता ने कहा कि राहुल गांधी ने सावरकर के बारे में गलत टिप्पणी कर एक राष्ट्रभक्त का अपमान किया है.

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अश्विनी चौबे ने भागलपुर में मीडिया को संबोधित करते हुए राहुल पर जमकर हमला किया. उन्होंने कहा कि राहुल को यह पता नहीं है कि देश को आजादी कैसे मिली. चौबे ने तंज कसते हुए कहा कि राहुल को राजनीतिक विरासत में मिली है, उन्हें देशभक्ति से कोई लेना देना नहीं है. अश्वनी चौबे ने कहा कि राहुल को राष्ट्र निर्माण और देश के बारे में कुछ भी पता नहीं है. सावरकार के बारे में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि वीर सावरकर ने देश की आजादी में अपनी कुर्बानियां दी है.

मीडिया को संबोधित करते अश्विनी चौबे

ये पढ़ेंः pk के बाद पवन वर्मा ने नीतीश से मांगी सफाई, पूछा- NRC का विरोध तो CAB का समर्थन कैसे?

नकली वाले गांधी हैं राहुल

अश्विनी चौबे ने कहा कि अंग्रेजों ने सावरकर पर बहुत सारे जुल्म किए. कोड़े से पीटा, अंडमान निकोबार में काला पानी का सजा भी दिया गया. बीजेपी नेता राहुल पर हमला करते हुए कहा कि वीर सावरकर के बारे में अपशब्द कहकर देश को अपमानित किया है. अश्वनी चौबे ने राहुल गांधी के बयान पर कहा कि वो गांधी भी नहीं हैं. असली गांधी कब के चले गए राहुल नकली वाले गांधी हैं जो गांधी का बहरूपिया रूप धारण किए हुए हैं. जो पूरे देश का सत्यानाश कर दिए. सावरकर के संदर्भ में चौबे ने कहा कि वो एक राष्ट्रभक्त थे. पूरे देशभर में हर एक मां चाहती है कि उनके घर में मर्यादा पुरुषोत्तम राम के जैसा पुत्र पैदा हों और वीर सावरकर के जैसा वीर बने.

ABOUT THE AUTHOR

...view details