बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भागलपुर: कृषि मंत्री ने उत्कृष्ट कार्यों के लिए भागलपुर आत्मा को किया सम्मानित

उत्कृष्ट कार्यों के लिए भागलपुर आत्मा को कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने सम्मानित किया. इस दौरान कृषि मंत्री ने परियोजना निदेशक, उप परियोजना निदेशक, कृषि विभाग के अधिकारी और किसानों को सर्वश्रेष्ठ आत्मा के लिए बधाई दी.

By

Published : Aug 21, 2020, 8:24 PM IST

Honored for outstanding work
उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित

भागलपुर:कृषि प्रौद्योगिकी प्रबंध अभिकरण (आत्मा) भागलपुर को उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए सर्वश्रेष्ठ आत्मा पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. यह पुरस्कार कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने जिला कृषि अधिकारी कृष्ण कांत झा और आत्मा के उप परियोजना निदेशक प्रभात कुमार सिंह को दिया गया. पुरस्कार स्वरूप डेढ़ लाख रुपये और प्रशस्ति पत्र भी दिया गया. आत्मा से संबंधित कार्यो का सफल संचालन और उत्कृष्ट कार्य के लिए यह पुरस्कार दिया गया है. मंत्री ने किसान सलाहकार समिति के अध्यक्ष का चयन, कृषक उत्पादक कंपनी का निबंधन, गठन, खरीफ और रबी मौसम में किसान चौपाल की प्रशंसा की.

भागलपुर आत्मा को सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार
मंत्री प्रेम कुमार ने कहा कि बीते 7 सालों से किसान पुरस्कार योजना और सर्वश्रेष्ठ आत्मा पुरस्कार योजना का संलाचन नहीं हो पा रहा था. लेकिन वित्तीय वर्ष 2018-19 से किसान पुरस्कार योजना राज्य में संचालित किया जा रहा है. जिसमें प्रखंड जिले और राज्य स्तर पर धान, गेहूं, आलू, दुग्ध उत्पादन और मत्स्य पालन में अत्यधिक उत्पादन करने वाले किसानों को पुरस्कार दिया जाता है. जिसमें 10 हजार, 25 हजार और 50 हजार रुपये की राशि और प्रशस्ति पत्र दिया गया है. आत्मा भागलपुर की ओर से वित्तीय वर्ष 2019- 20 में आत्मा योजना अन्तर्गत सभी कार्यक्रमों का सफलतापूर्वक कार्यान्वयन हेतु "सर्वश्रेष्ठ आत्मा पुरस्कार" आत्मा भागलपुर को दिया जा रहा है.

इनकी रही मौजूदगी
कृषि मंत्री ने आत्मा भागलपुरकी ओर से किसान सलाहकार समिति के अध्यक्ष, चयन, कृषक उत्पादक कम्पनी का निबंधन गठन, किसान चौपाल खरीफ और रबी मौसम में किसानों की समस्याओं का जानकारी ली. साथ ही राज्य के अन्य जिलों के आत्मा से सभी कार्यक्रम को ससमय पूरा करने का आवाहन की अपील की. कार्यक्रम का संचालन डॉ. जीतेन्द्र प्रसाद निदेशक, बामेती, बिहार, पटना की ओर से किया गया. कार्यक्रम में डॉ. प्रमोद कुमार मिश्रा, स्टेट कोऑडिनेटर, आत्मा, मनोज कुमार, उप निदेशक, सूचना, रमेश कुमार, पीआरओ शशि भूषण विद्यार्थी उप निदेशक प्रसार, रूपेश कुमार लोहानी, उप निदेशक, बामेती मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details