बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेगूसराय: जलजमाव की समस्या को लेकर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल तीसरे दिन भी जारी

भगतपुर पंचायत में जलजमाव की समस्या से परेशान लोगों ने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल का ऐलान किया है, जो लगातार तीसरे दिन भी जारी है.

By

Published : Aug 6, 2020, 7:19 PM IST

begusarai
begusarai

बेगूसराय:बलिया प्रखंड क्षेत्र के हेतमपुर-मिर्जापुर पथ के भगतपुर पंचायत स्थित मुख्य सड़क पर भीषण जलजमाव की समस्या को लेकर अनिश्चितकालीन अनशन तीसरे दिन भी जारी है. भूख हड़ताल पर बैठे स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ताओं से वार्ता करने पहुंचे बलिया बीडीओ विकास कुमार, अंचलाधिकारी अमृतराज बंधु एवं थानाध्यक्ष राजेश कुमार राय को खाली हाथ ही लौटना पड़ा.

युवाओं से अधिकारियों ने की बात
धरना स्थल पर पहुंचे स्थानीय अधिकारियों ने भूख हड़ताल पर बैठे युवाओं से नाला निर्माण के लिए अतिक्रमण मुक्त कराने एवं जल निकासी की व्यवस्था पर बातचीत की. जिस पर हड़ताल पर बैठे सुमित कुमार यादव एवं श्याम सुंदर कुमार सहित वहां उपस्थित स्थानीय लोगों ने बताया कि आप निर्माण कार्य शुरू कीजिए कहीं से बाधा नहीं होगी. जिस पर अधिकारियों के द्वारा स्थानीय मुखिया जागेश्वर साह को बुलाकर इस संबंध में जानकारी ली. मुखिया ने बताया कि मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत निर्माण होने वाले नाला के लिए राशि उपलब्ध नहीं है. जिसके बाद धरनार्थी एवं स्थानीय लोग उग्र हो गए और मुखिया के खिलाफ 4 सूत्री मांग पत्र दिया. इस दौरान चिकित्सकीय टीम के द्वारा अनशनकारियों की जांच भी की गई.

जलजमाव की समस्या को लेकर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल

इन समस्याओं को लेकर दिया आवेदन:

  • सड़क किनारे नाला निर्माण कर जलजमाव की समस्या से निजात दिलाने,
  • जनप्रतिनिधियों द्वारा गांव में बनाए गए नाला का जांच कराने की मांग
  • पंचायत में लगाए गए एलईडी लाइट की गुणवत्ता की जांच कराने की मांग
  • जनप्रतिनिधियों के संपत्ति की जांच कराने की मांग

राजपा के राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष ने की मुलाकात
अनशन स्थल पर बुधवार की रात राजपा के राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष आलोक कुमार ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे. यहां उन्होंने भूख हड़ताल पर बैठे युवाओं के हौसले को बुलंद करते हुए बिहार सरकार एवं उनके अधिकारी को जमकर कोसा. उन्होंने कहा कि श्याम सुंदर कुमार एवं सुमित कुमार को इस जगह से दूर-दूर तक राजनीति से कोई मतलब नहीं है. बावजूद क्षेत्र के लोगों के आवाजाही में हो रहे परेशानी को देखते हुए इन लोगों ने इस तरह के निर्णय लेने को मजबूर हुए. उन्होंने अनशन पर बैठे युवा समाजसेवी का हौसला अफजाई करते हुए कहा कि यह समस्या सिर्फ भगतपुर के लोगों का नहीं बल्कि इस रास्ते से प्रखंड क्षेत्र के मनसेरपुर, पहाड़पुर, परमानंदपुर, ताजपुर सहित कई पंचायत के लोगों की भी है. जिनके लिए इस सड़क के किनारे नाला निर्माण अत्यंत जरूरी है. अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि सरकार के अधिकारी जनता की समस्या को नजरअंदाज करते हैं जो दुर्भाग्यपूर्ण है. जबकि इस सड़क से सभी अधिकारी भी आना जाना करते हैं.

अनशनकारियों का किया हौसला बुलंद
गुरुवार को आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष सहजादुज्जमा उर्फ सैफी, आमजन पार्टी के प्रदेश सचिव जितेंद्र पासवान उर्फ शैतान बाबा, भगत सिंह यूथ फाउंडेशन के मो. शाहिद इकबाल अतहर, जन अधिकार पार्टी के जिलाध्यक्ष संजय यादव ने भी धरना स्थल पर पहुंचकर समर्थन देते हुए अनशनकारियों के हौसला बुलंद किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details