बिहार

bihar

ETV Bharat / state

महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर वामदलों का सत्याग्रह, कहा- समाज तोड़ रही केंद्र की सरकार

नेताओं का कहना है कि सत्याग्रह के माध्यम से वह संविधान को बचाने, देश में सद्भावना कायम करने का दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

By

Published : Jan 30, 2020, 2:17 PM IST

Updated : Jan 30, 2020, 2:26 PM IST

महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर वामदलों का सत्याग्रह
महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर वामदलों का सत्याग्रह

बेगूसराय: देशभर में गुरुवार को महात्मा गांधी की 72वीं पुण्यतिथि मनाई जा रही है. ऐसे में शहर के स्वर्ण जयंती पुस्तकालय में भी स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर लोगों ने माल्यार्पण कर उन्हें याद किया. इस दौरान प्रशासनिक अधिकारी, समाजसेवी, बुद्धिजीवी और कई दलों के नेताओं ने माल्यार्पण कर उनके आदर्शों पर चलने की बात कही. वहीं, वामदलों के नेता महात्मा गांधी की शहादत दिवस के मौके पर सत्याग्रह के रूप में मना रहे हैं.

'समाज को तोड़ने की कोशिश'
महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर प्रशासनिक स्तर से लेकर हर तबके के लोगों ने महात्मा गांधी के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किया. वहीं, इस दिन पर वामदलों की ओर से सत्याग्रह किया जा रहा है. वामदलों के मुताबिक पूरे देश मे संविधान की हत्या हो रही है. इनका कहना है कि महात्मा गांधी ने सामाजिक सद्भावना के लिए अपनी शहादत दी. उनको आज अपमानित किया जा रहा है. वर्तमान सरकार की ओर से समाज को तोड़ने और लोगों को बांटने की साजिश की जा रही है.

महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर वामदलों का सत्याग्रह

बापू की प्रतिमा के नीचे सत्याग्रह
नेताओं का कहना है कि सत्याग्रह के माध्यम से वह संविधान को बचाने, देश में सद्भावना कायम करने का दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं. इनका कहना है कि आज वह लोग महात्मा गांधी को माला पहना रहे हैं. साथ ही नाथूराम गोडसे को भी माला पहना रहे हैं. उन्होंने कहा कि हे राम हे राम करने वाले को गोडसे ने मार दिया. वहीं, गोडसे को मानने वाले लोग जय श्री राम का नारा लगा रहे हैं. बता दें कि वामदलों के नेता स्वर्ण जयंती पुस्तकालय के पास बापू की प्रतिमा के नीचे सत्याग्रह पर बैठे हैं.

Last Updated : Jan 30, 2020, 2:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details