बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेगूसराय सदर अस्पताल में तैयार हुआ सेनेटाइजर टनल, संक्रमण रोकने में मिलेगी मदद

अब चिकित्सकों की सहूलियत के लिए आने वाले मरीजों के सैंपल भी इसी के अंदर बनाए गए एक कॉटेज में लिया जाएगा. जिससे कि बार-बार चिकित्सकों को सेनेटाइज होने या गलव्स बदलने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

By

Published : Apr 12, 2020, 5:00 PM IST

बेगूसराय
सेनिटाइजर टनल

बेगूसराय: सदर अस्पताल में कोरोना कीटाणु नाशक सुरंग (टनल) का निर्माण करवाया गया है. जिले में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ये कदम काफी अहम माना जा रहा है. अस्पताल उपाधीक्षक आनंद शर्मा ने रविवार को इसका विधिवत उद्घाटन किया.

सेनेटाइजर टनल का उद्घाटन

सेनेटाइजर टनल का उद्घाटन
बेगूसराय में बढ़ते कोरोना के संक्रमण को देखते हुए सदर अस्पताल बेगूसराय में कोरोना कीटाणु नाशक सुरंग का निर्माण कराया गया है. इसका विधिवत उद्घाटन करते हुए उपाधीक्षक डॉ आनंद शर्मा ने बताया कि अब अस्पताल में आने वाले डॉक्टर और मरीज सभी इसी सुरंग से होकर गुजरेंगे. यहां से गुजरने पर उनको पूरी तरह से सेनेटाइज किया जाएगा.

सेनेटाइजर टनल

साथ ही इस सुरंग के माध्यम से लोगों को जागरूक भी किया जाएगा कि वह अपने घर में भी साफ-सफाई रखें. डॉ. शर्मा ने बताया कि हाइड्रोक्लोराइड कीटाणु नाशक से विषाणु को समाप्त किया जाता है. उसी कीटाणु नाशक दवा का प्रयोग इस सुरंग में किया जाएगा. इससे संक्रमण को रोकने में मदद मिलेगी.

स्वास्थ्यकर्मियों को होगी सुविधा
अब चिकित्सकों की सहूलियत के लिए आने वाले मरीजों के सैंपल भी इसी के अंदर बनाए गए एक कॉटेज में लिया जाएगा. जिससे कि बार-बार चिकित्सकों को सेनेटाइज होने या गलव्स बदलने की जरूरत नहीं पड़ेगी. इससे उन्हें भी सुविधा होगी. कुल मिलाकर बेगूसराय सदर अस्पताल में बनाया गया यह सुरंग आने वाले समय में काफी कारगर साबित हो सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details