बिहार

bihar

By

Published : Nov 21, 2020, 10:37 PM IST

Updated : Nov 21, 2020, 10:56 PM IST

ETV Bharat / state

लव जिहाद पर कानून बनना राज्य सरकार और समाज पर निर्भर है: राकेश सिन्हा

राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने कहा कि लव जिहाद कानून किसी खास धर्म या वर्ग के खिलाफ नहीं, बल्कि समाज को तोड़ने वाली घटनाओं के खिलाफ है, जो समाज का विघटन कराना चाहती है.

बेगूसराय
बेगूसराय

बेगूसरायः बीजेपी के राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा शनिवार को बेगूसराय में थे. यहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि लव जिहाद ऐसी घटना है जो समाज को तोड़ने का काम कर रही है. जिन राज्यों में इस तरह की घटनाओं को दोहराया जा रहा है. वहां इसके खिलाफ कानून बनाया जा रहा है. इस तरह की घटनाओं पर जल्द से जल्द रोक लगनी चाहिए.

क्या बिहार में यह कानून बनना चाहिए, इस सवाल पर राकेश सिन्हा ने कहा कि यह राज्य सरकार और समाज पर निर्भर करता है कि वहां के लोग इस तरह की घटनाओं से किस हद तक प्रभावित हैं. उन्होंने कहा कि जव जिहाद पर रोक लगने से सांप्रदायिक ध्रुवीकरण पर भी रोक लगेगा. साथ ही जो लोग धर्म और जव जिहाद की आड़ में लड़कियों की जिंदगी बर्बाद कर रहे हैं, उनपर रोक लगेगा.

देखें वीडियो

3 राज्यों में बन रहा कानून
सांसद ने कहा कि तीन राज्यों में लव जिहाद पर कानून बन रहे हैं. यह कानून किसी खास धर्म या वर्ग के खिलाफ नहीं, बल्कि समाज को तोड़ने वाली घटनाओं के खिलाफ है, जो समाज का विघटन कराना चाहती है.

Last Updated : Nov 21, 2020, 10:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details