बिहार

bihar

भक्तों की करतूत से थाने पहुंच गए भगवान! जानिए क्या है मामला?

By

Published : Jun 9, 2020, 4:47 PM IST

बेगूसराय में सरकारी जमीन पर हनुमान जी की मूर्ति रखने को लेकर विवाद खड़ा हो गया. जिसके बाद पुलिस ने भगवान की मूर्ति उठाकर थाने ले आई. तब जाकर मामला शांत हुआ.

begusarai
begusarai

बेगूसराय: अनलॉक वन में रियायत मिलते ही पूजा-पाठ शुरू है. लेकिन इस बीच बेगूसराय में अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जिले के तेघड़ा प्रखंड में भक्तों की नादानी का खामियाजा भगवान को उठाना पड़ा गया. मामला गौड़ा पंचायत का है. बताया जाता है कि सरकारी जमीन पर वार्ड सदस्य प्रतिनिधि ने हनुमान जी की मूर्ति लगा दी. इसको लेकर स्थानीय लोगों ने विवाद खड़ा कर दिया. जिसके बाद एसडीएम ने मजिस्ट्रेट की नियुक्ति कर हनुमान जी की मूर्ति को थाने मंगवा लिया. तब जाकर मामला शांत हुआ.

तेघड़ा थाना, बेगूसराय

दरअसल पूरा मामला तेघड़ा थाना क्षेत्र के गौरा दो पंचायत के मरसैती गांव का है. बताया जाता है कि स्थानीय वार्ड सदस्य के पति कामो महतो ने सड़क किनारे जान बूझकर विवाद उत्पन्न करने के लिए हनुमान जी की मूर्ति बैठा दी. जबकि सड़क किनारे के सरकारी जमीन के पास रह रहे लोग इसका विरोध करने लगे और लोगों ने हनुमान जी की मूर्ति को सरकारी जमीन से हटाकर अलग रख दिया.

देखिए खास रिपोर्ट

जांच में जुटी पुलिस
मामला तूल पकड़ता देख लोगों ने इसकी जानकारी एसडीएम निशांत रंजन को दी. जिसके बाद उन्होंने तुरंत मजिस्ट्रेट की नियुक्ति कर फौरन मूर्ति को थाने लाने का आदेश दिया. उन्होंने कहा कि मूर्ति को लेकर काफी विवाद हो रहा था. इसलिए मूर्ति को थाने में लाया गया. एसडीएम ने बताया कि फिलहाल हनुमान जी की पूजा-अर्चना की जा रही है. साथ ही इस विवाद में शामिल लोगों की पहचान की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details