बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मजदूर के घर में लगी आग, जिंदगी भर की जमापूंजी जलकर हुई खाक

बेगूसराय जिले के रातगांव पचायत में एक मजदूर के घर में अचानक लगी आग ने उसकी जिंदगी भर की जमापूंजी को जलाकर राख कर दिया है. इस घटना में कई और घर भी जल गए.

By

Published : Apr 15, 2021, 4:19 AM IST

begusarai
मजदूर के घर में लगी आग

बेगूसराय:बढ़ती गर्मी के बीच अगलगीकी घटनाओं में लगातार तेजी देखने को मिल रही है. पूरे बिहार से आग की लपटों द्वारा मचाई जा रही तबाही की खबरें रोज सामने आ रहीं है. इसी बीच बेगूसराय से भी अगलगी की एक घटना सामने आई है. यहां आग लोगों के घरों पर कहर बन कर टूटा है. बुधवार को यहां के एक गांव में आग लगने से तीन घर जलकर खाक हो गए.

इसे भी पढ़ें:दौनी के दौरान गेहूं के फसल में लगी आग, लाखों का नुकसान

अचानक लगी आग
जानकारी के अनुसार मामला तेघड़ा थानां क्षेत्र के रातगांव पचायत का है.आग लगने की घटना के बारे में मुखिया सुमन देवी बताती हैं कि रातगांव पंचायत के वार्ड संख्या एक मे रामरस पासवान के घर मे अचानक आग लग गई. तेज हवा के कारण घर से सटे अन्य घरों को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया. अचानक लगे इस आग पर काबू पाने में ग्रामीण जुट गए, इसी बीच दमकल की टीम भी पहुंची. कड़ी मश्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

मजदूर के घर में लगी आग

मजदूर के घर में लगी आग
हालांकि जबतक आग पर काबू पाया जाता तब तक बहुत देर हो चुकी थी. घर मे रखे अनाज, कपड़े, वर्तन, मोटरसाइकिल, साइकल एवम अन्य कीमती सामान और नगद सब जलकर आग में खाक हो गए. जिन लोगों के घर में आग लगी है वे मजदूरी करके अपना घर चलाते हैं. आग की इस घटना ने उसकी सारी जमा पूंजी को निगल लिया है. फिलहाल आग लगने के कारणों का कुछ पता नही चल पाया है पर माना जा रहा है कि शार्ट शर्किटके कारण ये तबाही हुई.

सीओ ने की तत्काल मदद
घटना कि सूचना मिलते ही बीडीओ संदीप कुमार पांडे, सीओ परमजीत, सिरमौर कर्मचारी मंजेश कुमार ने मौके पर पहुंच कर हालात का जायजा लिया. वहीं मौके पर पहुंचे सीओ ने पीड़ित परिवार को फिलहाल सर छिपाने हेतु प्लास्टिक और खाने के लिए अनाज देने का निर्देश दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details