बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जानें क्यों अनानस बेचने को मजबूर हुए अधिकारी...

दो दिन पहले उत्पाद विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए पिकअप वैन को जब्त कर उसमें रखे अवैध विदेशी शराब के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया था.

By

Published : Jul 27, 2020, 6:04 AM IST

पुलिस
पुलिस

बेगूसराय: शहर से एक अजीबोगरीब वाकया सामने आया है. रविवार को उत्पाद विभाग की टीम अचानक सड़कों पर अनानस बेचते निकल पड़ी. ये देख आसास के लोग हैरान रह गए. पहले तो फल मंडी के लोगों को लगा कि उत्पाद विभाग की टीम छापेमारी के लिए आई है, लेकिन जब टीम के अधिकारी अनानास बेचने लगे तो ये चर्चा का एक विषय बन गया.

अनानस बेचने पहुंचे अधिकारी
दरअसल, शहर के ट्रैफिक चौक स्थित फल मंडी के पास अचानक उत्पाद विभाग की टीम एक गाड़ी भर कर अनानास को लेकर पहुंचती है. फिर अनानास को एनएच-31 के किनारे अनलोड कर उत्पाद विभाग के अधिकारी और पुलिस के जवान आम लोगों और स्थानीय दुकानदारों से अनानास का सौदा करने लगते हैं. दुकानदार और आम लोग इस माजरे को समझ नहीं पाए और लोगों को लगा कि उत्पाद विभाग कुछ खास करने वाली है. मगर बाद में लोगों इसकी सच्चाई का पता चला.

क्यों बेचे जा रहे आनानस
इस संबंध में मौके पर मौजूद उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि दो दिन पहले एक पिकअप वैन में अनानास के नीचे छिपाकर अवैध विदेशी शराब ले जाई जा रही थी. उत्पाद विभाग की टीम ने इस पर कार्रवाई करते हुए पिकअप वैन को जब्त कर उसमें रखे अवैध विदेशी शराब के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया था. शराब को तो नष्ट कर दिया गया. लेकिन अनानस रखे रखे सड़ जाता, इसलिए इसको बेच कर सरकार के लिए राजस्व की उगाही के लिए ये कार्य किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details