बिहार

bihar

ETV Bharat / state

डीजीपी ने अधिकारियों को दी खुली छूट, अब अपराधियों को खदेड़ेगी पुलिस

रात में अचानक औचक निरीक्षण करने बेगूसराय पहुंचे डीजीपी ने कहा कि अब अपराधी भागते नजर आयेंगे. वहीं पुलिस उन्हें खदेड़ती नजर आएगी.

By

Published : Jun 10, 2019, 5:11 AM IST

Updated : Jun 10, 2019, 7:22 AM IST

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे

बेगूसराय: बिहार में तेजी से बढ़े क्राईम रेट पर कंट्रोल करने के लिए सीएम नीतीश कुमार ने समीक्षा बैठक कर पुलिस के आलाअधिकारियों के सामने नाराजगी जताई थी. साथ ही अपराध पर लगाम लगाने के लिए हर संभव उपाए करने की बात कही थी.

सूबे में अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे जिले में घूम-घूमकर पुलिस कप्तानों का हौसला बढ़ा रहे हैं और आवश्यक कदम उठाने का निर्देश भी दे रहे हैं. इसी क्रम में डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे रविवार को अचानक बेगूसराय पहुंचे. रात के 10 बजकर 45 मिनट में डीजीपी अपराध की समीक्षा करने बेगूसराय पहुंचे. उनके आने की खबर पाकर ही पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया. डीजीपी ने वहां लॉ एंड आर्डर की स्थिति का जायजा भी लिया.

समीक्षा बैठक की जानकारी देते डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे

लापरवाह अधिकारियों की लगी क्लास
इस दौरान डीजीपी ने लापरवाह अधिकारियों की जमकर क्लास ली. उन्होंने अधिकारियों को अपराध को नियंत्रित में रखने की सख्त हिदायत दी. डीजीपी ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि सरकार की मंशा अपराध को नियंत्रण में करने की है. साथ ही कोई अपराधी बचकर निकल नहीं पाए.

10 दिन के अंदर दिखेगा असर
उन्होंने समीक्षा बैठक के बारे में मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि सरकार चाहती है कि अपराधी भागते नजर आए और पुलिस उन्हें खदेड़ती नज़र आए. जिले के पुलिस कप्तान और पुलिस महानिरीक्षक की तारीफ करते हुए कहा कि दोनों सक्षम और अच्छे अधिकारी हैं. बेगूसराय में 10 दिनों के अंदर बेहतर पुलिसिंग देखने को मिलेगा.

क्या कुछ कहा डीजीपी ने

  • मुख्यमंत्री क्राइम और विधि व्यवस्था को लेकर काफी सख्त है.
  • सरकार चाहती है कि अपराधी भागते नजर आए और पुलिस उन्हें खदेड़ती रहे.
  • विभाग सीएम के निर्देश का पालन कर रही है.
  • 10 दिनों के अंदर दिखेगा बेगूसराय में बेहतर पुलिसिंग.
  • कोई अपराधी बचकर निकल नहीं पाए.
Last Updated : Jun 10, 2019, 7:22 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details