बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेगूसराय: कोर्ट कैंपस और SP ऑफिस परिसर में मिले कई मृत कौवे, जांच के लिए भेजा गया सैंपल

कोरोना वायरस के खौफ के बीच बेगूसराय न्यायालय परिसर और एसपी ऑफिस परिसर में कई मृत कौवे पाए गए. इसके बाद पूरे शहर में अफवाहों और चर्चा का दौर शुरू हो गया. हालांकि, मामले की सूचना के बाद न्यायिक अधिकारियों ने मामले की जांच के लिए जिला पशुपालन विभाग के अधिकारियों को बुलाया.

By

Published : Mar 23, 2020, 7:56 PM IST

बेगूसराय
बेगूसराय

बेगूसराय: जिले के कोर्ट कैंपस और एसपी ऑफिस परिसर में मृत कौवे पाए गए. इसको लेकर न्यायालय परिसर से निकली चर्चा धीरे-धीरे पूरे शहर में फैल गई. जिसके बाद लोगों में दहशत का माहौल देखा गया. हालांकि, मामला जब न्यायिक अधिकारियों के संज्ञान में आया तो उन्होंने इसकी सूचना जिला पशुपालन विभाग को दी. इसके बाद पशुपालन विभाग के अधिकारियों ने मृत कौवे के सैंपल को लेकर जांच के लिए पशु चिकित्सालय भेज दिया.

'बर्ड फ्लू से मौत की आशंका'
मृत कौवे मिलने की सूचना के बाद पशुपालन विभाग के डॉक्टरों ने मृत कौवों के सैंपल को लेकर जिला पशु पालन अस्पताल में भेज दिया. इस बारे में जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव सह न्यायाधीश सतीश कुमार झा ने बताया कि कौवों की मौत किस कारण से हुई है. इस संबंध में फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता. मृत कौवे के सैंपल को पशुपालन विभाग के कर्मी जांच के लिए ले गए हैं. जांच के बाद ही साफ हो पाएगा की कौवों की मौत बर्ड फ्लू या फिर किसी अन्य कारण से हो रही है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

बिहार में कोरोना से 1 की मौत
बता दें कि पटना के एम्स में कोरोना से 1 मरीज की मौत हो गई है. वहीं, अन्य 2 केस पॉजिटिव सामने आए हैं. इसके बाद बिहार सरकार में हड़कंप मच गया है. सीएम नीतीश कुमार ने बिहार को लॉक डाउन करने का फैसला लिया है. कोरोना को लेकर बिहार के सीएम ने पूरे बिहार में हाई अलर्ट जारी किया है. इस वायरस पर नियंत्रण के लिए सीएम लगातार अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं. सीएम नीतीश कुमार ने अधिकारियों से लॉक डाउन का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया. साथ ही बाहर से आने वाले लोगों पर भी नजर बनाए रखने की हिदायत दी. मुख्यमंत्री ने लॉक डाउन के बाद लोगों को खाद्य सामग्री में कोई दिक्कत न हो, इसका भी ख्याल रखने का निर्देश दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details