बिहार

bihar

बेगूसराय में नूपुर शर्मा का विरोध, बहुजन क्रांति मोर्चा ने NH 31 को किया जाम

By

Published : Jun 25, 2022, 11:29 AM IST

बहुजन क्रांति मोर्चा ने (Bahujan kranti Morcha at Begusarai) भारतीय जनता पार्टी के पूर्व नेता नूपूर शर्मा के बयान के विरोध में भारत बंद का एलान किया. इसके तहत बेगूसराय के एनएच 31 को जाम कर पावर हाउस चौक पर प्रदर्शन किया. पढ़ें पूरी खबर...

बहुजन क्रांति मोर्चा
बहुजन क्रांति मोर्चा

बेगूसराय: बिहार में भी बहुजन क्रांति मोर्चा द्वारा नूपुर शर्मा के विवादित बयान के खिलाफ बुलाए गए भारत बंद का आंशिक असर देखा जा रहा है. इसके तहत बेगूसराय में पावर हाउस चौक के नजदीक एनएच 31 को जाम कर विरोध प्रदर्शन किया गया. सड़क को जाम करने की वजह से एनएच 31 घंटों तक बाधित रहा. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को समझा-बुझाकर ट्रैफिक व्यवस्था को शुरु करवाने का प्रयास किया.

पढ़ें:नूपुर शर्मा के समर्थन में हिन्दू सेना की मीटिंग

पूर्व बीजेपी नेता के बयान का विरोध: बता दें, कुछ दिनों पहले बीजेपी की राष्ट्रीय प्रवक्ता रही नूपुर शर्मा ने एक शो में आपत्तिजनक बयान दिया था. इसी मामले को लेकर अपने देश से लेकर विदेशों से भी निंदा की गई थी. कई जगह इस बयान के खिलाफ लोग आक्रोशित होकर आगजनी, पत्थरबाजी भी किये थे. इसी बात को लेकर बहुजन क्रांति मोर्चा के नेतृत्व ने भी इस विवादित बयान के खिलाफ भारत बंद के तहत पावर हाउस चौक पर विरोध प्रदर्शन किया.

पढ़ें:नुपुर शर्मा के समर्थन में आपत्तिजनक चैटिंग करने युवक गिरफ्तार, कार्रवाई पर हिन्दू संगठनों का विरोध

एनएच को पार्टी कार्यकर्ताओं ने जाम किया: वहीं, पार्टी नेताओं ने कहा कि नूपुर शर्मा के विवादित बयान के बाद भाजपा अपने आपको बयान से अलग बताती है, लेकिन उसी पार्टी के विधायक उस बयान का समर्थन भी करते हैं. बीजेपी से निष्काषित नेता नूपुर के बयान की वजह से विदेशों में भारत की किरकिरी हुई है. इस तरह के बयान से देश की एकता और अखंडता पर प्रहार हो रहा है. ऐसे में नूपुर शर्मा पर कार्रवाई की जानी चाहिए. वहीं साथ ही देश में शांति व्यवस्था बहाल होनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details