बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भतीजे के प्रेम प्रसंग में चाचा को पीट-पीटकर मार डाला, हत्या से लोगों में गुस्सा

बेगूसराय के कुशमहौत गांव में भतीजे के प्रेम प्रसंग में बुधवार काे उसके चाचा की पीट-पीटकर कर हत्या (Man beaten to death in Begusarai) कर दी गई थी. इस घटना से नाराज सैकड़ों लोगों ने गुरुवार काे कुशमहौत गांव के पास सड़क जाम कर दिया. अक्रोशित लोग पीड़ित परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी, दस लाख मुआवजा तथा हत्यारे को फांसी की सजा देने की मांग कर रहे थे.

By

Published : Nov 24, 2022, 7:38 PM IST

सड़क जाम
सड़क जाम

बेगूसराय :बिहार के बेगूसरायमें बुधवार काे भतीजे के प्रेम प्रसंग के कारण उसके चाचा की पीट-पीटकर कर हत्या (Man beaten to death in Begusarai) कर दी गई थी. घटना नीमा चांदपुरा थाना क्षेत्र के कुशमहौत गांव की है. मृतक की पहचान कुशमहौत गांव के रामसेवक साह के 55 वर्षीय पुत्र सुरेश साह के रूप में की गई थी. इस घटना से नाराज सैकड़ों लोगों ने गुरुवार काे कुशमहौत गांव में जमकर बवाल काटा. इस दौरान लोगों ने सड़क जाम कर पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. अक्रोशित लोग पीड़ित परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी, दस लाख मुआवजा तथा हत्यारे को फांसी की सजा देने की मांग कर रहे थे.

इसे भी पढ़ेंः बेगूसराय में लड़की को भगा ले गया लड़का, तो परिजनों ने लड़की के घर पर की जमकर तोड़फोड़



क्या है मामला: मृतक सुरेश साह के भतीजे विक्की कुमार का इलाके की एक लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा है. इस दौरान दोनों लड़का-लड़की कथित रूप से घर से फरार हो गये. इस बात से नाराज लड़की के परिजनों ने कथित रूप से बुधवार को पीट पीटकर लड़के के चाचा की हत्या कर दी. इसके बाद लोगों ने सड़क जाम कर दिया. सड़क जाम करने की घटना सामने आने के बाद सदर एसडीओ, सदर डीएसपी सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल और पुलिस अधिकारी के साथ मौके पर पहुंचे. लोगों को समझाने का प्रयास किया. पर वे लोग मानने को तैयार नहीं थे. बाद में स्थानीय लोगों और अधिकारियों के समझाने बुझाने के बाद जाम हटाया गया.

पहले भी हुई थी मारपीटः इससे पहले भी लड़की के परिजनों के द्वारा घर पर चढ़कर गाली गलौज मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया था. बाद में पंचायत बुलायी गयी थी. इसके बाद एक सप्ताह का समय लड़की को खोज कर लाने के लिए दिया गया था. लेकिन इस बीच लड़की के परिजनों के द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया. जिससे गांव में तनाव बरकरार है. फिलहाल सदर एसडीओ और सदर डीएसपी मौके पर पहुंचकर लोगों को किसी तरह से शांत कराया.

इसे भी पढ़ेंः बेगूसराय में युवक की चाकू गोदकर हत्या, बच्चों के बीच खेलने को लेकर हुआ था विवाद

दो लोग हिरासत मेंः इस संबंध में सदर डीएसपी अमित कुमार ने बताया कि लोगों की मांग जायज है. इसके लिए आश्वासन दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि मामले में दो लोगों को तत्काल हिरासत में लिया गया है. इस संबंध में गांव के नाराज लोगों ने बताया कि आरोपी पक्ष के लोगाों के द्वारा शराब का अवैध कारोबार किया जाता है बावजूद उसको पुलिस नहीं पकड़ती है. इस संबंध में लड़के के परिजनों ने बताया कि लड़के और लड़की की गिरफ्तारी दिल्ली में हो चुकी है, बावजूद इसके हत्या की घटना को अंजाम दिया गया.

'सड़क जाम कर रहे लोगों की मांग जायज है. इसके लिए आश्वासन दिए गए हैं. हत्या मामले में दो लोगों को तत्काल हिरासत में लिया गया है. पूछताछ की जा रही है'- अमित कुमार, डीएसपी सदर

ABOUT THE AUTHOR

...view details