बिहार

bihar

बेगूसराय में खनन माफिया के हौसले बुलंद, जांच में पहुंचे माइनिंग अफसर पर चलाई गोली

By

Published : Dec 28, 2020, 10:04 AM IST

बेगूसराय में हौसला बुलंद बालू माफियाओं ने अवैध खनन की सूचना पर पहुंचे खनन पदाधिकारी पर कई राउंड फायरिंग. इस फायरिंग से खनन पदाधिकारी बाल-बाल बच गये.

जिला खनन पदाधिकारी अधिकारी
जिला खनन पदाधिकारी अधिकारी

बेगूसरायः जिले में अपराध की बढ़ती घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है. जिसकी चपेट में न सिर्फ आम आदमी बल्कि अधिकारी भी आ रहे हैं. ताजा मामला मटिहानी थाना क्षेत्र के रामदीरी लोका टोल की है. जहां अवैध खनन की सूचना पर पहुंचे खनन पदाधिकारी को जान मारने की नियत से बालू माफिया ने कई राउंड गोलियां चलायीं. इस दौरान उनके साथ मारपीट की और अधिकारियों की दो गाड़ियों को छतिग्रस्त कर दिया. वल्कि बालू से लदी जप्त की गाड़ियों को छुड़ा कर ले गए. खनन पदाधिकारी के मुताबिक हमलावर तकरीबन 20 से 25 की संख्या में थे.

जिला खनन पदाधिकारी अधिकारी

खनन पदाधिकारी पर फायरिंग

बता दें कि जिला खनन पदाधिकारी उमेश चौधरी को गुप्त सूचना मिली थी कि पसपूरा के समीप अवैध बालू ढुलाई का काम किया जा रहा है. सूचना मिलते ही होमगार्ड के जवानों के साथ खनन पदाधिकारी उमेश चौधरी पसपूरा के लिए निकल पड़े. रास्ते में ही बालू लदी कई गाड़ियां मिली जिसे सीज कर दिया गया. वहीं खनन पदाधिकारी जैसे ही लोका टोल पहुंचे वैसे ही हथियार से लैस 20 से 25 की संख्या में अपराधियो ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. वहीं बालू माफियाओं ने खनन पदाधिकारी से मारपीट की. किसी तरह से खनन पदाधिकारी वहां से जान बचाकर भागे. वहीं बालू माफियाओं ने 10 गाड़ियों को जबरन छुड़ा ले गये.

देखें रिपोर्ट

अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज

वहीं घटना के संबंध में जिला खनन पदाधिकारी अधिकारी ने बताया कि गुप्त सूचना पर छापेमारी करने गए थे. जब हमारी टीम वहां पहुंची तो 10 बालू लदी गाड़ियों को सीज किये. इस दौरान जैसे ही हं आगे बढ़े 20-25 की संख्या में लोग वहां पहुंचे, उन्होंने फायरिंग की और मारपीट की. वहां से निकल कर हमने मटिहानी पीएससी में अपना इलाज कराया. इलाज कराने के बाद अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी गयी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details