बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेगूसराय: पेशेवर मुजरिमों की जमानत रद्द करने के साथ अवैध संपत्ति भी होगी जब्त

डीएसपी ने कहा कि जो अपराधी जमानत पर बाहर निकलते हैं और फिर से अपराध की दुनिया में जाते हैं. तो ऐसी स्थिति में उनकी जमानत रद्द कर दी जाएगी और उनकी अवैध संपत्ति भी जब्त कर ली जाएगी.

By

Published : Nov 18, 2019, 5:56 PM IST

डीएसपी

बेगूसराय: जिले में अपराध को कम करने के लिए पुलिस लगातार नए-नए प्रयोग कर रही है. जिन अपराधियों का मकसद अपराध के बल पर संपत्ति अर्जित करना है, उन पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस की ओर से उनकी संपत्ति जब्त की जाएगी. साथ ही जो जमानत पर बाहर निकलकर फिर से अपराध की दुनिया में कदम रख रहे हैं, उनकी जनामत रद्द और अवैध संपत्ति जब्त की जाएगी.

ये भी पढ़ें:- गोपालगंज: मार्बल लदी ट्रक पलटने से 6 बच्चों की मौत, पीड़ित परिवार को दिया जाएगा मुआवजा

'संपत्ति अर्जित करना उद्देश्य'
डीएसपी कुंदन कुमार ने कहा कि कोई भी अपराधी संपत्ति अर्जित के लिए ही अपराध करता है. संपत्ति हासिल करने कि लिए वो कई किस्मों का सहारा लेता है. उन्होंने कहा कि अगर किसी भी बदमाश की गिरफ्तारी होती है तो वो अपने संसाधनों का उपयोग करते हुए जमानत पर बाहर निकल जाता है. जिसके बाद अपराध को व्यवसाय बनाकर पूरे परिवार को शामिल कर लेता है.

बेगूसराय से ईटीवी भारत की रिपोर्ट

टॉप 10 अपराधी चिन्हित
डीएसपी ने कहा कि जो अपराधी जमानत पर बाहर निकलते हैं और फिर से अपराध की दुनिया में जाते हैं. तो ऐसी स्थिति में उनकी जमानत रद्द कर दी जाएगी और उनकी अवैध संपत्ति भी जब्त कर ली जाएगी. उन्होंने कहा कि इसको मद्देनजर रखते हुए वरीय अधिकारियों को पत्र लिखा गया है. डीएसपी ने बताया कि जिले के हर थाना क्षेत्र से टॉप 10 अपराधियों की लिस्ट बनाई गई है. जिसमें कुख्यात अपराधी मुरारी सिंह का नाम शामिल है. उसके पास 45 लाख की अवैध संपत्ति है, जिसको जब्त करने की कावयद तेज हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details